कास्टिंग काउच पर बोलीं 'बिग बॉस 16' फेम श्रीजिता डे, पहली बार छलका एक्ट्रेस का दर्द

अक्सर कई मशहूर हस्तियों के कास्टिंग काउच पर खुलकर बात करते हुए देखा जाता है. अब एक्ट्रेस श्रीजिता डे ने भी खुलासा किया है कि उन्हें भी इस घिनौनी चीज का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस के खुलासे से उनके फैंस काफी हैरान हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 02:27 PM IST
    • श्रीजिता डे ने की कास्टिंग काउच पर बात
    • शुरुआती करियर में हुआ श्रीजिता का सामना
कास्टिंग काउच पर बोलीं 'बिग बॉस 16' फेम श्रीजिता डे, पहली बार छलका एक्ट्रेस का दर्द

नई दिल्ली: मशहूर टीवी एक्ट्रेस और 'बिग बॉस 16' कंटेस्टेंट श्रीजिता डे (Sreejita De) कई प्रोजेक्ट्स में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जौहर दिखा चुकी हैं. हालांकि, इस बार एक्ट्रेस अपने एक इंटरव्यू के कारण चर्चा में हैं. उन्होंने हाल ही में कास्टिंग काउच के अपने अनुभव के बारे में खुलासा करते हुए सभी को हैरान कर दिया है. उन्होंने बताया कि उन्हें करियर की शुरुआत में इस घिनौनी चीज का अनुभव करना पड़ा था. अब उनके इस खुलासे ने चाहने वालों के होश उड़ा दिए हैं.

सिर्फ मिलने के लिए बुलाते थे डायरेक्टर्स

श्रीजिता ने बताया कि जब वह सिर्फ 17 साल की थीं तब ही उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रख दिया था. एक्ट्रेस ने कहा, 'मैं पश्चिम बंगाल के हल्दिया नाम के एक बहुत छोटे से शहर से हूं. मेरी मां हमेशा मेरा सपोर्ट सिस्टम रहीं, इसके बावजूद मैं कास्टिंग काउच जैसी चीज का शिकार हो गई. मुझे लगता है कि समाज में इस तरह के लोगों की संख्या बहुत ज्यागा है. आपको अपना हर एक कदम बहुत सोच-समझकर रखना पड़ता है.' एक्ट्रेस ने बताया कि लोग उन्हें सिर्फ मीटिंग के लिए बुलाते थे.

हमेशा कास्टिंग काउच होता था शामिल

श्रीजिता ने कहा, 'मैं उन लोगों से मिली हूं, जो बहुत चालाक थे. उनके पास मुझे देने के लिए कोई प्रोजेक्ट नहीं होता था, लेकिन फिर भी वो मुझसे सिर्फ मीटिंग करना चाहते थे. वह कहते थे उनके पास बड़े डायरेक्टर की फिल्म है, लेकिन इसके बीच में कास्टिंग काउच भी शामिल होता था. मैं इस तरह के लोगों से मिली हूं. हालांकि, मैंने अपनी मां से कभी कुछ नहीं छिपाया. मैं बिना झिझक और शर्म के उन्हें सब बता देती थी.'

19 साल की उम्र में हुआ था सामना

श्रीजिता ने आगे कहा, '19 साल की उम्र में मुझे एक बंगाली फिल्म ऑफर हुई थी, जो एक हिंदी फिल्म की रीमेक थी. मुझे मीटिंग के लिए बुलाया गया. उस समय मेरी मां कोलकाता में थीं और मुझे अकेले ही डायरेक्टर के ऑफिस मिलने के लिए जाना पड़ा. उन्होंने जिस तरह मेरा कंधा पकड़ा और जैसे मुझसे बात की, वो मुझे बिल्कुल पसंद नहीं आया. वह एक बूढ़े शख्स थे. आप भले ही उम्र में बहुत छोटे हों, लेकिन आप समझते हैं कि कौन सा स्पर्श सही नहीं है. मैंने अपना पर्स उठाया और उनके ऑफिस से बाहर भाग गई.'

हमेशा मजबूती से किया सामना

श्रीजिता ने कहा कि वह इस तरह की मानसिकता देखकर हैरान होती हैं. हालांकि, वह कभी इस तरह के लोगों के बहकावे में नहीं आईं. एक्ट्रेस कहती हैं कि उन्होंने हमेशा मजबूती से हर मुश्किल का सामना किया है और जहां अच्छा काम किया जाता है वहां कभी लोग इस तरह की गलत हरकतें नहीं करते.

2007 में शुरू हुई श्रीजिता का करियर

गौरतलब है कि श्रीजिता ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' से की थी. इसके बाद उन्हें 'लेडीस स्पेशल', 'आहट', 'मिले जब हम तुम', 'उतरन' और 'लाल इश्क' जैसे कई टीवी शोज में देखा गया. इसके अलावा एक्ट्रेस फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं. वह 'टशन', 'लव का द एंड', 'मॉनसून शूटआउट' और 'रेस्क्यू' जैसी फिल्मों में दिखीं.

ये भी पढ़ें- National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रणवीर इलाहाबादिया को सम्मानित, पीएम बोले- 'लोग कहेंगे तुम BJP वाले हो गए हो'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़