कश्मीर की वजह से Bhuvan Bam हुए थे फेमस, जानिए कैसे बीच में आया था पाकिस्तान!

Bhuvan Bam Popularity: भुवन बाम के जन्मदिन पर उनकी इस बढ़ती पॉपुलैरिटी के पीछे की कहानी आपको बताएंगे. कैसे एक वीडियो ने उन्हें इंडिया में नहीं बल्कि पाकिस्तान में स्टार बना दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2023, 09:16 AM IST
  • भुवन बाम बनना चाहते थे सिंगर
  • किस्मत ने ऐसे बनाया स्टार
कश्मीर की वजह से Bhuvan Bam हुए थे फेमस, जानिए कैसे बीच में आया था पाकिस्तान!

Bhuvan Bam Videos: भुवन बाम यानी बीबी. दिल्ली की गलियों में घूमने वाला वो आम सा लड़का जिसे शायद खुद भी पता नहीं था कि वो इंडिया में यू ट्यूब का फ्यूचर लिखने वाला है. भले ही आज के वक्त में बीबी की वाइन्स को किसी खास इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है लेकिन एक समय था जब इस फनकार को कोई नहीं जानता था. म्यूजिक के लिए पैशनेट भुवन कैसे बना इंडिया में स्टार वो भी कश्मीर और पाकिस्तान की बदौलत आइए जानते हैं.

सिंगर बनना चाहते थे

भुवन बाम सिंगर बनने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. ऐसे में रिएलिटी शोज में अपना हुनर आजमाने जा पहुंचे. चार बार उन्हें रिजेक्शन मिली. लंबी कतारों में घंटों तक खड़े रहने के बाद भी सफलता नहीं मिली. फिर भी भुवन ने हार नहीं मानी और दिल्ली में रेस्टोरेंट्स में गाना शुरू कर दिया. 5000 रुपए महीना की कमाई से भुवन का सिंगिंग करियर शुरु हुआ, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

मीडिया पर कसा तंज

2014 में कश्मीर में भयंकर बाढ़ आई. भुवन ने एक ऐसा वीडियो देखा जिसमें एक रिपोर्टर बिना किसी दया भाव के एक महिला से सवाल करता रहा. उस महिला ने बाढ़ में अपना बेटा खोया था. भुवन ने कटाक्ष करते हुए एक वीडियो बनाया और अपलोड कर दिया. फेसबुक पर वीडियो तेजी से वायरल होने लगा. फेसबुक पर कुछ और वीडियोज डाले तो अच्छा रिस्पांस मिला फिर 2015 में भुवन ने BB ki Vines की नींव रखी.

इंडिया में हुए पॉपुलर

भारत में भले ही आज सभी भुवन को जानते हैं लेकिन शुरुआती दौर में पाकिस्तान में बीबी की फैन फॉलोइंग बहुत तेजी से बढ़ी. वो इतना पॉपुलर हो गए थे कि वहां से उन्हें काम के ऑफर भी मिलना शुरू हो गए वहीं भारत में वो काफी देरी से फेमस हुए. ऐसे में कहते हैं कि एक बार जब मैं पाकिस्तान का ऑफर मंजूर करने वाला था तभी इंडिया में मेरी वीडियो वायरल हो गई और किस्मत पलट गई.

ये भी पढ़ें- Jannat Zubair Photos: जन्नत जुबैर ने फिर किया अदाओं से घायल, स्किन फिट गाउन में चलाया हुस्न का जादू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़