Bawaal Review: जाह्नवी कपूर और वरुण धवन की फिल्म 'बवाल' मनोरंजन के साथ सिखाती है 'सबक'

Bawaal Review: जाह्नवी कपूर  और वरुण धवन की फिल्म 'बवाल' रिलीज हो चुकी है.  फिल्म में दोनों स्टार की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिल रही है. इस फिल्म को आप बिना बोर हुए देख सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2023, 04:06 PM IST
  • 'बवाल' में दिखा जाह्नवी-वरुण की केमिस्ट्री
  • फिल्म मनोरंजन के साथ सिखाती है सबक
Bawaal Review: जाह्नवी कपूर और वरुण धवन की फिल्म 'बवाल' मनोरंजन के साथ सिखाती है 'सबक'

फिल्म- बवाल
रेटिंग- 3
निर्देशक- नीतेश तिवारी
स्टार कास्ट- वरुण धवन, जाह्नवी कपूर, मनोज पाहवा, अंजुमन सक्सेना

नई दिल्ली Bawaal Review: वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है.  फिल्म  वैवाहिक कलह या रिश्ते के मुद्दों पर आधारित है.  निर्देशक नितेश तिवारी ने 'बवाल' में शादी के एक और पक्ष को तलाशने की कोशिश की है, जिसमें आदमी अपनी पर्सनल इमेज के बजाय अपनी पब्लिक इमेज को लेकर ज्यादा चिंतित है.

फिल्म की कहानी 
अजय दीक्षित, जिसे लोग प्यार से अज्जू कहते हैं, इसका किरदार वरुण धवन ने निभाया है. वह अपने माता-पिता मनोज पाहवा और अंजुमन सक्सेना के साथ लखनऊ में रहता है और बतौर इतिहास के टीचर के रूप में काम करता है. उसने लखनऊ में अपनी इमेज को ऐसी बनायी हुई है कि पूरे लखनऊ शहर में उसके ही चर्चे होते हैं. लेकिन वह असल में अपनी इस झूठी इमेज से बिल्कुल उलट है. वह अपने माता-पिता की इकलौती औलाद है. उसे घर पर काफी डांट पड़ती रहती है.

इतिहास टीचर के रूप में वह अपनी नौकरी से खुश नहीं है. इस बीच, अज्जू को निशा दीक्षित नाम की लड़की से प्यार हो जाता है, जो टॉपर और बहुत समझदार लड़की है. निशा का किरदार जाह्नवी कपूर ने निभाया है. वह उससे शादी करना चाहता है, इसलिए नहीं कि वह उससे प्यार करता है, बल्कि इससे कि वह उससे शादी करके सामाज में अपनी झूठी शान बना सके.

कहानी में ट्विस्ट
निशा और अज्जू की शादी हो जाती है. शादी की पहली रात को अज्जू को पता चलता है कि निशा को बचपन से मिर्गी जैसी बीमारी की शिकायत रही है. वह निशा को आए मिर्गी के दौरे को कंट्रोल करने की कोशिश करता है. यह खुलासा उसे अंदर से तोड़ देता है. वह शर्म के चलते अपने दोस्तों का सामना नहीं करता. अज्जू को इस बात का डर सताता है कि अगर कभी सार्वजनिक तौर पर निशा को ये दौरा पड़ेगा तो उसकी पब्लिक में इमेज का क्या होगा, इसलिए वह निशा से दूर रहने का फैसला करता है. वह शादी को खारिज करना चाहता है, जिसके चलते वह हर दिन दोस्तों के साथ शराब पीने लगता है.

एक सीन में, क्लास का एक छात्र इतिहास से संबंधित सवाल अज्जू से पूछता है, लकिन वह जवाब नहीं दे सका. जिसके बाद वह छात्र अज्जू का मजाक उड़ाता है. इससे गुस्साए अज्जू छात्र को थप्पड़ जड़ देता है. वह छात्र स्थानीय सांसद (मुकेश तिवारी) का बेटा है. अपने बेटे को थप्पड़ मारे जाने पर वह स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत कर अज्जू को एक महीने के लिए सस्पेंड करा देता है.

कहानी में आता है दिलचस्प मोड़
बिगड़ती इमेज को सुधारने का जुगाड़ लगाते हुए वह अपने माता-पिता से पैसे लेकर यूरोप जाने का प्लान बनाता है. वह स्कूल वालों को कहता है कि यूरोप जाकर वह स्टूडेंट्स को दूसरे विश्वयुद्ध के बारे में जगहों और घटनाओं की लाइव जानकारी फ्री में देंगे. इस सफर में उसे निशा को भी साथ ले जाना पड़ता है.
कहानी में ट्विस्ट है. यूरोप जाकर अज्जू को अहसास होता है कि दूसरे विश्व युद्ध की तरह उसके अंदर भी एक युद्ध चल रहा है. फिल्म आगे बढ़ती है और दोनों के वैवाहित जिंदगी में आ रही मुश्किलों को दिखाती है.

जाह्नवी और वरुण की केमिस्ट्री ने जीता दिल 
जाह्नवी कपूर और वरुण धवन अपने-अपने किरदार में उभरकर सामने आए हैं. दोनों के बीच शानदार ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री देखने को मिली. सिनेमैटोग्राफर मितीश मीरचंदानी ने लखनऊ की ऐतिहासिक रूप से सुंदर गलियों को तस्वीरों और सीन्स कैद किया है. मिथुन और तनिष्क बागची ने बेहतरीन म्यूजिक दिया है.

इनपुट-आईएएनएस 

 

इसे भी पढ़ें: जब मीना कुमारी ने झेला हलाला का दर्द, एक्ट्रेस ने वैश्या संग की थी अपनी तुलना 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़