हर काम को जल्दी पूरा करना चाहती थीं दिव्या भारती, आयशा जुल्का ने बताया एक्ट्रेस का दिल छू लेने वाला किस्सा

एक बार एक इंटरव्यू में आयशा जुल्का (Ayesha Julka) ने बताया था कि दिव्या भारती (Divya Bharti) हमेशा बहुत जल्दी में रहतीं थीं. हमेशा सबसे कहती थीं, ये जल्दी करो, वो जल्दी करो, जिंदगी बहुत छोटी है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 17, 2022, 04:30 PM IST
  • हमेशा जल्दी में रहती थीं दिव्या
  • मद्रास से मुंबई खींच लाई थी मौत
हर काम को जल्दी पूरा करना चाहती थीं दिव्या भारती, आयशा जुल्का ने बताया एक्ट्रेस का दिल छू लेने वाला किस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) ने मात्र 19 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्होंने हिंदी सिनेमा में बस कुछ ही फिल्मों में काम कर पाया था. कम समय में ही उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों को दीवाना बना लिया था. दिव्या अपने दौर की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं. एक्ट्रेस की दोस्त अभिनेत्री आयशा जुल्का (Ayesha Julka)  ने बताया था कि वो हमेशा बहुत जल्दी में रहतीं थीं और सबको भी हर काम जल्द पूरा करने को कहती रहती थीं.

दिव्या को मौत का था आभास

आयशा जुल्का ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें लगता है कि दिव्या को पहले से पता था कि वह हमारे बीच ज्यादा समय तक नहीं रह पाएंगी. तभी तो वह सबसे हंसी खुशी मिला करती थीं. आयशा ने कहा कि जब उन्हें ये बात पता चली कि बालकनी से गिरकर दिव्या भारती की मौत हो गई है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ.

काफी समय तक इस खबर को वह अफवाह समझती रही थीं. लेकिन जब किसी करीबी ने बताया तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई थी. उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वह अपनी सबसे अच्छी दोस्त को हमेशा के लिए खो चुकी हैं.

जिंदगी को छोटा बताती थीं दिव्या

आयशा ने बताया था कि एक और अजीब बात तो थी, शायद वो खुद कुछ जानतीं थीं, या उन्हें आभास था कि वह हम सबको छोड़कर जल्द चली जाएंगी. वो हमेशा कहती थीं कि 'जल्दी करो, जल्दी चलो, जिंदगी बहुत छोटी है.’ एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने साफ-साफ तो कभी नहीं कहा था, लेकिन शायद इंसान को एक इशारा मिल जाता है.

उन्हें हर काम जल्दी करना था. इतना ही नहीं उनको सब कुछ जिंदगी में जल्दी मिल भी रहा था. वो खुद कहती थीं कि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि उनके साथ ये सब क्या हो रहा है. 

तेलगु फिल्मों से हुई थी करियर की शुरुआत

दिव्या भारती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में तेलुगु सिनेमा से की थी. जिसके बाद उन्होंने 'विश्वात्मा' फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. उनके गाने 'सात समुंदर पार' ने कामयाबी के नए रिकॉर्ड बना दिए थे. इसके बाद वो गोविंदा के साथ 'शोला और शबनम' में नजर आईं, जो सुपरडुपर हिट रही थी.

बता दें शाहरुख खान की पहली फिल्म 'दीवाना' में दिव्या भारती का काम को बेहद पसंद किया गया था. दो साल के अंदर एक्ट्रेस ने 14 फिल्मों काम कर लिया था. ऐसा करने वाली वह हिंदी सिनेमा की वह अकेली अभिनेत्री आज तक बनीं हुई हैं.

ये भी पढ़ें- 450 साल पुराने इस किले में हंसिका मोटवानी करेंगी ग्रैंड वैडिंग! यहां देखें तस्वीरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़