Brahmastra: डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया 'ब्रह्मास्त्र' पर बड़ा खुलासा, ऐसी होगी कहानी!

Brahmastra: अयान मुखर्जी की फिल्म रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है. इसमें पहली बार रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी पर्दे पर दिखेगी. हालांकि, अब फिल्म की रिलीज से पहले ही डायरेक्टर अयान ने अपना एक वीडियो शेयर कर खुद इसकी कहानी को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 01:00 PM IST
  • अयान मुखर्जी ने फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की कहानी रिवील कर दी है
  • रणबीर-आलिया की फिल्म का ट्रेलर पहले ही धमाल मचा रहा है
Brahmastra: डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया 'ब्रह्मास्त्र' पर बड़ा खुलासा, ऐसी होगी कहानी!

नई दिल्ली: अस्त्रों में सबसे शक्तिशाली अस्त्र 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) के बारे में महाभारत और रामायण जैसे महाकाव्यों में काफी डिटेल में बताया गया है. आपने भी कहीं ना कही ये जरूर सुना होगा कि जिसके पास भी ये अस्त्र रहता उसे हरा पाना नामुमकिन हो जाता. इसी अस्त्र की कहानी को 'ब्रह्मास्त्र-पार्ट वन' के रूप में अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) पेश कर रहे हैं. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लीड रोल में दिख रहे हैं.

क्या कहा अयान मुखर्जी ने

अब तक इस फिल्म के मोशन पोस्टर, टीजर, ट्रेलर ने दर्शकों के बीच काफी धूम मचाई है. लेकिन सबसे सनसनी मचाने वाला अयान मुखर्जी का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ब्रह्मास्त्र की कहानी उन्होंने रिवील कर दी है.अयान मुखर्जी ने न केवल ब्रह्मास्त्र की उत्पति बल्कि फिल्म में दिखाए जाने वाले सभी अस्त्रों की डिटेल भी शेयर की है. इसे शेयर करते हुए वो काफी एक्साइटेड लग रहे थे. 

ब्रह्मास्त्र की उत्पति

अयान मुखर्जी ने बताया कि 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म में अस्त्रावर्स की एक अनोखी दुनिया बनाई गई है. जिसकी शुरुआत महान ऋषि-मुनियों की तपस्या से हुई. तपस्या से उन्हें एक अखंड जोत यानि ब्रह्म शक्ति मिली. इसी ब्रह्म शक्ति से अस्त्रों का जन्म हुआ. इन अस्त्रों में प्रकृति के अलग-अलग रूपों जैसे हवा, पानी, जल आदि की शक्ति समाई हुई है. सबसे आखिर में एक ऐसे अस्त्र का जन्म हुआ जिसमें ब्रह्म शक्ति समा गई और इसी को ब्रह्मास्त्र का नाम दिया गया.

ब्रह्मांश कौन हैं

वीडियो में अयान ने बताया कि सभी ऋषि-मुनि ब्रह्मास्त्र और उससे जुड़े अस्त्रों की रक्षा करते हैं इन्हें ब्रह्मांश कहा जाता है. ब्रह्मांश एक गुप्त समूह है जो लोगों के बीच रहकर इन अस्त्रों की मदद से मानवता की रक्षा करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

ब्रह्मांश पीढ़ी दर पीढ़ी इन अस्त्रों को सौंपते हैं. फिल्म के मुताबिक आज भी हमारे बीच इन अस्त्रों के रक्षक ब्रह्मांश मौजूद हैं.

फिल्म में दिखाए गए अस्त्र

अयान कहते हैं कि फिल्म में दिखाए गए अस्त्रों में जल, पवन, प्रभा और अग्नि अस्त्र प्रकृति को कंट्रोल करते हैं. वहीं वानर अस्त्र और नंदी अस्त्र जानवरों की शक्तियां कंट्रोल करते हैं. वानर अस्त्र में एक महावानर तो नंदी अल्त्र में 1000 नंदियों की शक्ति समाहित है. ब्रह्मास्त्र में इन सभी अस्त्रों की शक्ति समाई है इसीलिए सबसे शक्तिशाली है.

कब होगी 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज

'ब्रह्मास्त्र-पार्ट वन' अपने आप में बेहद खास है. इसमें बॉलीवुड जगत के बड़े नाम अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और मौनी रॉय जुड़े हुए हैं. वहीं साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता नागार्जुन भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. 9 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रिया ने ही सुशांत को लगाई ड्रग्स की लत, एनसीबी की चार्जशीट में एक नहीं 38 आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़