Avatar 2: 'अवतार 2' ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' को पछाड़ा

Avatar The Way Of Water: हॉलीवुड फिल्म 'अवतार 2' की रिलीज में अब कुछ ही समय बाकी बचा हैं. ऐसे में 'अवतार 2' ने रिलीज से पहले ही मार्वल यूनिवर्स की फिल्म 'डॉक्टर स्ट्रेंज द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस'(Doctor Strange 2)  को पछाड़ एक नया रिकॉर्ड बना लिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 10:44 AM IST
  • Avatar 2 सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार
  • रिलीज से पहले भारत में फिल्म की धूम
 Avatar 2: 'अवतार 2' ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' को पछाड़ा

नई दिल्ली: हॉलीवुड फिल्म 'अवतार 2' (Avatar 2) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जैम्स कैमरून की ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है. रिलीज से पहले ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ ने  भीरत में एडवांस बुकिंग के जरिए खूब कमाई की है. इस बीचएडवांस बुकिंग के मामले में ‘अवतार 2’ ने भारत में मार्वल यूनिवर्स की सुपरहिट फिल्म 'डॉक्टर स्ट्रेंज द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' (Doctor Strange 2) को काफी पीछे छोड़ दिया हैं.

'अवतार 2' ने बनाया रिकॉर्ड 

भारत में हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज दिनों दिन बढता जा रहा है. लोग हॉलीवुड फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं. बीते समय में दर्शकों को मार्वल स्टूजियोज की 'थॉर- लव एंड थंडर' ने भी काफी एंटरटेन किया. ऐसे में अब हर किसी को ‘अवतार 2’ का बेसब्री से इंतजार है.  ‘अवतार 2’ का पहला पार्ट साल 2009 में रिलीज हुआ था. पार्ट 2 ‘अवतार’ का सीक्वल है. ऐसे 13 साल के बाद वापसी करने की वजह से ‘अवतार 2’ की एडवांस बुकिंग ताबड़तोड़ हो रही है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट 

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के एडवांस बुकिंग के आंकड़ो की बात करें तो  ‘अवतार 2’ ने भारत में सबसे अधिक लगभग 10 करोड़ कमाई की है. ‘अवतार 2’ ने ये कारनामा रिलीज से 10 दिन पहले हासिल किया है, जबकि 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' ने रिलीज से 9 दिन पहले एडवांस बुकिंग में 10 करोड़ का कारोबार किया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AVATAR 2 (@avatar2filmes)

ऐसे में अनुमान है कि जेम्स कैमरून की ‘अवतार 2’ इंडिया में भी रिकॉर्डतोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली हैं.

कब रिलीज होगी फिल्म

13 साल पहले आई 'अवतार' की वापसी ने दर्शकों को बेकरार कर दिया है. फिल्म ने दर्शकों के दिलों को बखूबी पहले भी जीता था और अब फिर जीतने को तैयार है.  इस फिल्म ने 2009 में भी कई रिकॉर्ड तोड़े थे. ऐसे में अब ‘अवतार 2’ (Avatar 2) से भी सभी को काफी उम्मीदें हैं. बता दें कि ‘अवतार 2’ को आने वाले 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

ये भी पढ़ा- शर्मिला टैगोर को जब इस अभिनेत्री ने जड़ दिया था थप्पड़, हर अखबार में छापे थी इस कैटफाइट की खबरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़