असल जिंदगी में बेहद रोमांटिक हैं भजन सम्राट अनूप जलोटा, 3 शादियों के बाद 28 साल की शिष्या संग लड़ाया इश्क

Anup Jalota Special: अनूप जलोटा ने अपने भजनों के दम पर दुनियाभर के लोगों पर अपनी मधुर आवाज का जादू चलाया है, लेकिन पर्दे के पीछे उनकी लव लाइफ काफी सुर्खियों में रही हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 29, 2023, 10:35 AM IST
  • अनूप जलोटा ने की थी 3 शादियां
  • जसलीन मथारू संग फरमाया इश्क
असल जिंदगी में बेहद रोमांटिक हैं भजन सम्राट अनूप जलोटा, 3 शादियों के बाद 28 साल की शिष्या संग लड़ाया इश्क

नई दिल्ली: भजन सम्राट के नाम से मशहूर अनूप जलोटा ने अपनी मधुर आवाज का जादू देशभर के लोगों पर चलाया है. उन्होंने कई भजनों को अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया. इसके अलावा अनूप ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन गाने हैं. अपनी जादुई आवाज के दम पर पॉपुलैरिटी बटोरने वाले अनूप 29 जुलाई को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं.

मनोज कुमार के कारण अनूप जलोटा की चमकी किस्मत

1953 को नैनिताल में जन्में अनूप जलोटा को लेकर कहा जाता है कि उन्हें मनोज कुमार के कारण फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मिली. उन्हें अनूप की आवाज बेहद पसंद आई थी. इसके बाद मनोज कुमार ने उन्हें अपनी फिल्म 'शिरडी के साई बाबा' में गाना गाने का मौका दिया. फिल्म हिट हो गई और इसी के साथ हिट हुआ अनूप जलोटा का गाना. बस यहीं से उनके करियर से रफ्तार पकड़ ली.

अपनी ही शिष्या संग लड़ाया इश्क

देखते ही देखते अनूप जलोटा भजन सम्राट कहे जाने लगे. इसके बाद उन्होंने एंट्री की सलमान खान के रियलिटी शो 'बिग बॉस 12' में, जहां वह अपनी शिष्य जसलीन मथारू के साथ पहुंचे थे. यहां उन्होंने बताया कि जसलीन उनकी गर्लफ्रेंड है, जिससे सुनने के बाद हर कोई चौंक गया. हालांकि, शो से बाहर आने के बाद अनूप ने कहा कि वह उनकी सिर्फ शिष्य है और दोनों में कोई रिश्ता नहीं है.

अनूप जलोटा ने की 3 शादियां

अनूप की लव लाइफ काफी चर्चा में रही है. जसलीन के साथ डेटिंग की खबरों से पहले अनूप 3 शादियां कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी सोनाली सेठ से की थी. कहते हैं सोनाली भी अनूप की शिष्या थीं. हालांकि, बाद में उनका तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने बीना भाटिया से शादी की, लेकिन कुछ ही समय में ये रिश्ता भी टूट गया. इसके बाद अपून ने मेधा गुजराल से शादी रचाई, लेकिन 2014 में मेधा का निधन हो गया.

ये भी पढ़ें- क्यों संजय दत्त को बहनों ने दी ऐश्वर्या राय से दूर रहने की चेतावनी? पहली ही नजर में हार बैठे थे दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़