अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले जया के सामने रख दी थी ऐसी शर्त, जानिए क्या है वो किस्सा

Amitabh Bachcha-Jaya Bachchan Special: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. इस जोड़ी का सफर रील लाइफ से लेकर रियल तक बहुत दिलचस्प रहा.  शनिवार को दोनों अपनी शादी की 50वीं सालगिराह मना रहे हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 3, 2023, 11:25 AM IST
  • अमिताभ-जया की शादी को 50 साल हो गए हैं
  • बहुत खूबसूरत है अमिताभ-जया की लव स्टोरी
अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले जया के सामने रख दी थी ऐसी शर्त, जानिए क्या है वो किस्सा

नई दिल्ली: इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत और पावरफुल कपल्स में से एक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज भी जब साथ में साथ में पर्दे पर नजर आते हैं, तो इनकी एक अलग ही बॉन्डिंग देखने को मिलती है. शनिवार को दोनों अपनी शादी की 50वीं सालगिराह मना रहे हैं. 3 जून 1973 को जया और अमिताभ शादी के बंधन में बंध गए थे. इतने सालों में दोनों की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन दोनों ने ही कभी अपने इस रिश्ते को टूटने नहीं दिया और हमेशा एक-दूजे का हाथ थामें खड़े रहे. वैसे, क्या आप जानते हैं कि जया से शादी करने के लिए अमिताभ ने उनके सामने एक शर्त रख दी थी? चलिए आज इनकी लव स्टोरी पर ही एक नजर डालते हैं.

पहली नजर में हो गया था प्यार

कहते हैं कि जया और अमिताभ की लव स्टोरी पहली नजर का प्यार थी. उस समय जय फिल्म 'गुड्डी' की शूटिंग कर रही थीं. इसमें वह लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम कर रही थीं. तभी सेट पर एक दिन उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई, जो फिल्म में कैमियो रोल निभाने के लिए कुछ देर ही फिल्म का हिस्सा बने. जय फिल्म के सेट पर अमिताभ से काफी प्रभावित रहती थीं. यहीं से ही दोनों की दोस्ती की शुरुआत होने लगी.

'जंजीर' के सेट पर लिया शादी का फैसला

बाद में जया ने अमिताभ के साथ फिल्म 'जंजीर' में साथ किया. यहां इनका रिश्ता और निखरने लगा. धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन शादी हो पाती इससे पहले ही अमिताभ ने जया के सामने एक शर्त रख दी. इस बात का खुलासा कुछ समय पहले जया बच्चन ने अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट में किया था. उन्होंने बताया कि दरअसल, अमिताभ नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी लगातार काम ही करती रहे.

अमिताभ ने रखी थी ये शर्त

जया ने कहा, 'पहले हमने फैसला किया था कि हम अक्टूबर में शादी करेंगे, क्योंकि तब तक मेरा काम भी काफी कम हो जाएगा. इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, 'मुझे ऐसी पत्नी चाहिए जो सिर्फ 9-5 तक ही काम करे. काम कर सकती है, लेकिन हर दिन नहीं.' आपको अपने प्रोजेक्ट्स खुद चुनने होते हैं और सही लोगों के साथ काम करते हैं.' इसके बाद मुंबई में जया की गॉडमदर के घर पर ही दोनों की शादी कर दी गई.

घूमने की नहीं मिली थी इजाजत

जया ने इसी शो में अपनी लव स्टोरी के बारे में आगे बताते हुए कहा, 'फिल्म 'जंजीर' की सफलता के बाद हमें ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे थे, लेकिन तभी उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, 'हम ट्रिप पर नहीं जा सकते. क्योंकि मेरे पेरेंट्स हमें ऐसे साथ नहीं जाने देंगे. अगर हमें जाने है तो हमें शादी कर होगी.' मैंने कहा कि हम अक्टूबर में तो शादी का प्लान कर ही रहे हैं तो हम जून में कर लेते हैं.'

जया के पिता नहीं थे राजी

जया ने आगे बताया कि उन्होंने अमिताभ से कहा, 'आपको मेरे माता-पिता से बात करनी होगी. इसके बाद उन्होंने मेरे पिता से बात की. पहले तो वो इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन बाद में मान गए और हमने बहुत सिंपल तरीके से 3 जून को शादी कर ली.'

ये भी पढ़ें- एक महीने पहले ही राज कपूर को हो चुका था मौत का आभास, जानिए क्या है वो दर्दनाक किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़