जब शूटिंग के दौरान मौत के मुंह में चले गए थे अमिताभ बच्चन, 40 साल पहले मरते-मरते बचे थे बिग बी

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए बताया की फिल्म 'के' की शूटिंग के दौरान वह घायल हो गए. इस हादसे ने 40 साल पहले के उस खतरनाक हादसे की याद दिला दि, जब अमिताभ के सलामती के लिए लाखों लोगों ने दुआए मांगी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2023, 10:21 AM IST
  • सेट पर घायल हुए अमिताभ बच्चन
  • 40 साल पुराने हादसे की आई याद
जब शूटिंग के दौरान मौत के मुंह में चले गए थे अमिताभ बच्चन, 40 साल पहले मरते-मरते बचे थे बिग बी

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन हैदराबाद में शूटिंग के दौरान घायल हो गए. उन्होंने सोमवार को अपने ब्लॉग पर इस बात की जानकारी दी. अमिताभ अभी मुंबई में अपने घर पर आराम कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन प्रभास की फिल्म प्रोजेक्ट K की शूटिंग कर रहे थे. अमिताभ बच्चन को जब ये चोट लगी तो लोगों के ज़हन में करीब 40 साल पुराना हादसा फिर से ताजा हो गया. आइए आपको बताते हैं 40 साल पहले हुए उस खतरनाक हादसे के बारे में. 

कुली के सेट पर हुआ था हादसा
बता दें कि 1982 में आई फिल्म ‘कुली’ (Coolie) की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ था. इस हादसे ने पूरे देश को परेशान कर दिया था और हर तरफ से एक ही शख्स की सलामती की दुआ मांगी जा रही थी. उस शख्स का नाम अमिताभ बच्चन था. इस हादसे में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मरते-मरते बचे थे. बता दें कि फिल्म 'कुली' का एक एक्शन सीन अमिताभ बच्चन और पुनीत पर फिल्माया जा रहा था. इस दौरान पुनीत का मुक्का गलती से अमिताभ के पेट पर जा लगा और उन्हें काफी खतरनाक चोट लगी. अमिताभ को आनन-फानन अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मल्टिपल सर्जरी की थी. 

नाजुक थी हालत
जानकारी के मुताबिक अमिताभ के इलाज के दौरान एक मौक़ा ऐसा भी आया जब उनके शरीर ने दवाईयों पर रिएक्ट करना ही छोड़ दिया था. जिसके कारण उनकी हालत और खराब हो गई. 

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था इलाज
जिसके बाद बिग बी को मुंबई लाया गया और ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 2 अगस्त को महानायक का दोबारा ऑपरेशन किया गया. तीन दिन बाद बिग बी की हालत में सुधार होना शुरू हुआ. धीरे-धीरे उनकी हालत ठीक होने लगी. 24 सितंबर 1982 को उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

ये भी पढ़ें- रोमांस और एक्शन से भरपूर है अजय देवगन की फिल्म 'भोला'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़