नम आंखों से अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को किया अलविदा, कही ये बात

'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन ने क्विज बेस्ड रियलिटी शो को भावनात्मक विदाई दी और कहा कि उन्होंने स्टेज की दस सीटों पर एक नया भारत देखा है. 

Written by - IANS | Last Updated : Dec 30, 2023, 05:40 PM IST
  • KBC 15 को अमिताभ बच्चन ने किया अलविदा
  • नम आंखों से एक्टर ने शो के बारे में कही ये बात
नम आंखों से अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को किया अलविदा, कही ये बात

नई दिल्ली: 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन ने क्विज बेस्ड रियलिटी शो को भावनात्मक विदाई दी और कहा कि उन्होंने स्टेज की दस सीटों पर एक नया भारत देखा है. सीजन 15 के पहले एपिसोड का प्रीमियर 14 अगस्त को हुआ था. अमिताभ ने साल 2000 से नॉलेज बेस्ड रियलिटी शो के 14 सीजन को होस्ट किया है. हालांकि, 2007 में प्रीमियर हुए शो के सीजन 3 को होस्ट सुपरस्टार शाहरुख खान ने किया था.

विद्या बालन, शर्मिला और सारा शामिल थे
इस सीजन के आखिरी एपिसोड में आईएएस एस्पिरेंट अविनाश भारती थे, जो उत्तर प्रदेश के हैदरगंज के रहने वाले हैं. उन्होंने 50 लाख रुपये की रकम जीती.
फिनाले एपिसोड में भारतीय पैरा-तीरंदाज शीतल देवी और एक्ट्रेस विद्या बालन भी शामिल थीं. उनके बाद अनुभवी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और उनकी पोती और दिवा सारा अली खान थीं.

शो को बोला गुडबाय 
एपिसोड 100 में, जिसका टाइटल 'विदाई का समय' है, मेगास्टार को एक मोनोलॉग देते हुए देखा गया था. फिनाले एपिसोड के लिए अमिताभ ने रेड सूट पहना था और इसे वाइट शर्ट के साथ पेयर किया था. मोनोलॉग में, 'डॉन' फेम अभिनेता ने कहा, "गुडबाय!... सचमुच अजीब हैं, जो लोग मुस्कुराहट के साथ अलविदा कहते हैं वे वास्तव में भारी मन से ऐसा करते हैं. किसी करीब को अलविदा कहना आपको दुखी करता है क्योंकि उनके जाने से आपके दिल में एक खालीपन आ जाता है.'' 81 वर्षीय एक्टर ने साझा किया कि उन्हें दर्शकों की सीटों पर बैठने की इच्छा थी.

एक्टर ने कही ये बात 
उन्होंने कहा, ''इन सीटों पर दर्शकों और उनके निस्वार्थ प्यार का कब्जा है. उन लोगों द्वारा जो यहां बिल्कुल अजनबियों की मदद करने के लिए आए हैं. यहां प्रार्थनाएं की जाती हैं. मैंने इन 10 सीटों (फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सीट) पर एक नया भारत देखा है. एक गौरवशाली और प्रगतिशील भारत...''
'ब्रह्मास्त्र' फेम एक्टर ने आगे कहा, ''अटूट और दृढ़ संकल्प वाला भारत... एक ऐसा भारत, जिसने अपनी मेहनत की स्याही से नई नियतियां लिखीं. मैंने भविष्य को संवरते और इतिहास लिखे जाते देखा है. ऐसा लगता है मानो मैंने किसी के जीवन की पूरी यात्रा देखी हो.'' अमिताभ ने कहा कि स्टेज उनकी ताकत है.

शो समाप्त होने पर कही ये बात 
उन्होंने अपना मोनोलॉग समाप्त करते हुए कहा, "दर्शकों की गूंजती तालियां न केवल हर प्रतियोगी के प्रयासों का सम्मान करती हैं, बल्कि मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. मैं इस सीजन को उसी तालियों के साथ समाप्त करना चाहता हूं." सेवानिवृत्त स्क्वाड्रन लीडर सुष्मिता सहाय 15वें सीजन की पहली प्रतियोगी थीं. आईएएस बनने की चाहत रखने वाले जसकरन सिंह सीजन 15 के पहले एक करोड़ रुपये के विजेता बने.

इनपुट-आईएएनएस

इसे भी पढ़ें:  एली अवराम के इस टैलेंट ने उड़ाए होश, बार-बार देखा जा रहा है एक्ट्रेस का ये वीडियो 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़