पर्सनल राइट्स को लेकर अमिताभ बच्चन ने दायर किया केस, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल में ही कोर्ट में एक याचिका दायर की है. उन्होंने अपने व्यक्ति अधिकारों की सुरक्षा के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 01:37 PM IST
  • सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पहुंचे कोर्ट
  • व्यक्ति अधिकारों की सुरक्षा के लिए उठाया कदम
पर्सनल राइट्स को लेकर अमिताभ बच्चन ने दायर किया केस, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज हर किसी को अपना कायल बना लेती है. वहीं उनकी धलक पाने को फैंस हमेशा बेताब रहते हैं. कई बार फैंस उनकी तस्वीरों का यूज अपने पर्सनल फायदे के लिए भी कर लेते हैं, लेकिन अब ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है. अपने पर्सनल राइट्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए बिग बी ने कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. 

कोर्ट पहुंचे बिग बी

पर्सनल राइट्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए बिग बी ने कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई चल रही है. बिग बी की तरफ से मशहूर वकील हरीश साल्वे इस केस की पैरवी कर रहे हैं. इसके अलावा न्यायमूर्ती नवीन चावला के नेतृत्व में इस केस की सुनवाई की जा रही है. 

ये है वजह

दिल्ली हाई कोर्ट में अमिताभ बच्चन की ओर से दायर की गए व्यक्तिगत अधिकारों की सुरक्षा के इस केस के कारण अभिनेता खबरों में छाए हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिग बी ने ये केस अपनी छवि, आवाज, नाम या फिर उनकी किसी भी विशेषता की रक्षा के लिए किया है.

इसके अनुसार कोई भी व्यक्ति या संस्था बिना अमिताभ बच्चन की अनुमति के अगर उनके नाम, आवाजा या उनसे से जुड़ी किसी चीज का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  

उनके नाम से हो रहे हैं फ्रॉड

बीते कुछ समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप पर अमिताभ बच्चन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति को लेकर फर्जी लॉटरी के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन के नाम का भी गलत प्रयोग किया गया है. यह कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले अपनी आवाज का कई जगह बिना अनुमति के प्रयोग किए जाने पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने चिंता जाहिर की थी. जिसको लेकर अब अमिताभ बच्चन ने ये बड़ा कदम उठाया है. 

ये भी पढ़ें- दीपिका कक्कड़ ने की ऐसी शर्मानाक हरकत, अब एक्ट्रेस को जमकर ट्रोल कर रहे लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़