Amitabh Bachchan ने बॉलीवुड में पूरे किए 55 साल, AI अवतार में दिखाई फिल्म इंडस्ट्री के सफर की झलक

Amitabh Bachchan 55 years in bollywood: बॉलीवुड मेगास्टर अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 55 साल पूरे किए हैं. एक्टर ने सोशल मीडिया पर AI फोटो के द्वारा अपने फिल्मी सफर की झलक शेयर की है.   

Written by - IANS | Last Updated : Feb 17, 2024, 07:31 PM IST
  • अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 55 साल
  • AI द्वारा दिखाई अपने सफर की झलक
Amitabh Bachchan ने बॉलीवुड में पूरे किए 55 साल, AI अवतार में दिखाई फिल्म इंडस्ट्री के सफर की झलक

नई दिल्ली:  बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज 17 फरवरी 2024 को हिंदी सिनेमा में अपने करियर के 55 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके पर AI ने उन्हें खास तोहफा दिया, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर AI की फोटो शेयर की है. इन फोटो के जरिए उन्होंने अपने फिल्मी सफर की झलक फैंस के साथ शेयर की है. 

सात हिंदुस्तानी से किया था डेब्यू 

अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में  'सात हिंदुस्तानी' के जरिए बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू किया था. उन्होंने अपनी मेहनत और शानदान अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया है.  अमिताभ ने एक्स पर अपनी दो एआई इमेज शेयर की, जो उनके बॉलीवुड सफर को दर्शाती है. पहली इमेज में उनके चश्मे के लेंस की जगह एक कैमरा लेंस है. वहीं दूसरी इमेज में एक कलरफुल कैमरा रील जैसा स्ट्रीमर है, बैकग्राउंड बहुत ही रंग-बिरंगा है.

सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो 

बिग बी ने ट्विटर पर लिखा, "टी4924 - सिनेमा की अद्भुत दुनिया में 55 साल... एआई ने मुझे इसका ब्यौरा दिया है…ईएफ बी ने प्रेजेंट किया…सेल्फ मेड.''
अमिताभ ने 'आनंद', 'जंजीर', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'दीवार' और 'शोले' जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोरीं. उन्हें "एंग्री यंग मैन" का टैग भी दिया गया था.
फिर 80 के दशक में उन्होंने 'अमर अकबर एंथोनी', 'डॉन', 'नमक हलाल', 'कुली', 'शराबी अभिमान', 'मजबूर', 'मिली', 'चुपके चुपके', 'कभी-कभी', 'सिलसिला', 'शहंशाह' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों में अपने काम से और भी स्टारडम हासिल किया.

अमिताभ बच्चन ने 5 दशक तक किया काम 
2000 के दशक में उन्हें 'बागबान', 'मोहब्बतें', 'कभी खुशी कभी गम जैसी हिट फिल्मों में किया है.  इसके बाद वह 'सरकार', 'पिंक' और पीकू' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आए. साल 2013 में एक्टर हॉलीवुड फिल्म 'द ग्रेट गैट्सबी' में भी नजर आए. जल्द ही अमिताभ बच्चन 'कल्कि 2898 एडी' में नजक आएंगे. 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 17 में बहन Priyanka Chopra का नाम न लेने पर बोलीं Mannara Chopra, 'शो ऑफ नहीं करना था' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़