R Kelly Case: मशहूर अमेरिकी रैपर को हुई 20 साल जेल की सजा, चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा है मामला

R Kelly Case: मशहूर अमेरिकन सिंगर और रैपर आर केली को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं. हाल ही में सिंगर को 20 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. केली को चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में दोषी ठहराया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 07:40 PM IST
  • आर केली को 20 साल जेल की सजा हुई
  • केली अमेरिकन के जाने-माने रैपर्स में से हैं
R Kelly Case: मशहूर अमेरिकी रैपर को हुई 20 साल जेल की सजा, चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली: अमेरिकी म्यूजिक इंडस्ट्री के पॉपुलर सिंगर आर. केली (R Kely) को चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में 20 साल की सजा सुनाई गई है. बता दें कि शिकागो की एक फेडरल कोर्ट ने केली को चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में दोषी ठहराया है. 56 वर्षीय गायक रॉबर्ट सिल्वेस्टर केली को उनके खिलाफ साल 2019 में दायर किए गए 13 आरोपों में से 6 में दोषी पाया गया. इन आरोपों में चाइल्ड पोर्नोग्राफी जैसा गंभीर मामला शामिल करने के 3 केस थे.

14 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण के आरोप

गौरतलब है कि सिंगर पर उनकी 14 वर्षीय बेटी के साथ भी यौन शोषण के आरोप लगे थे. कहा जा रहा है कि सिंगर ने अपनी 14 साल की बेटी के यौन शोषण के 3 वीडियोज बनाए थे. इस मामले में जज ने उन्हें दोषी करार दिया है. केली ने 14 साल की लड़की को अपनी बेटी बनाया हुआ था और उसके साथ यौन शोषण सहित दुर्व्यवहार किया करते थे.

पहले से ही 30 साल की सजा काट रहे हैं केली

बता दें कि गायक को अपनी बेटी के साथ यौन शोषण के मामलों में पहले बरी कर दिया गया था. हालांकि, अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में ही उन्हें दोषी करार देते हुए 20 साल की साज सुनाई गई है. केली इस समय 30 साल की जेल की सजा पहले ही काट रहे हैं, जो उन्हें 2021 में सुनाई गई थी.

2019 से जेल में ही बंद हैं केली

केली को 30 साल की सजा धोखाधड़ी और यौन तस्करी के मामले में दी गई थी. बता दें कि आर. केली को पिछले साल सितंबर में न्यूयार्क की एक अदालत ने 8 महिलाओं की तस्करी का दोषी ठहराया था. इसके बाद से उसकी सजा पर बहस चल रही थी. 45 गवाहों ने सरकार के लिए गवाही दी थी. केली जुलाई 2019 से जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें- Neha Malik Hot Looks: नेहा मलिक ने तोड़ दी बोल्डनेस की सारी हदें, बिकिनी पहन दिए ऐसे-ऐसे पोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़