Amar Singh Chamkila को अपनी फिल्म में हीरो बनाना चाहती थीं श्रीदेवी, सिंगर ने ठुकरा दिया था ऑफर

Amar Singh Chamkila: इन दिनों हर तरफ पंजाबी सिंगर 'अमर सिंह चमकीला' के जीवन पर आधारित फिल्म का बज देखने को मिल रहा है. इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है कि दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी चमकीला के साथ काम करना चाहती थीं.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 12, 2024, 05:10 PM IST
    • श्रीदेवी संग काम करने वाले थे अमर सिंह चमकीला?
    • सिंगर के दोस्त ने सुनाया सालों पुराना किस्सा
Amar Singh Chamkila को अपनी फिल्म में हीरो बनाना चाहती थीं श्रीदेवी, सिंगर ने ठुकरा दिया था ऑफर

नई दिल्ली: Amar Singh Chamkila: हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर पंजाबी सिंगर 'अमर सिंह चमकीला' के जीवन पर आधारित इम्तियाज अली की फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' को रिलीज किया जा चुका है. फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा था. मगर क्या आप जानते हैं असल जिंदगी के अमर सिंह चमकीला को एक बार फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस की तरफ से फिल्म का ऑफर दिया गया था? 

27 साल की उम्र में हो गई थी हत्या 

दरअसल, अमर सिंह चमकीला अपने दौर के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक हुआ करते थे, जिन्होंने 27 साल की उम्र में अपने निधन से पहले साल 1980 में कई पंजाबी गानों से लोगों के दिल में अपने लिए अलग से जगह बनाई, जो आज भी कहीं-कहीं ने मौजूद हैं. हाल ही में रिलीज हुई इम्तियाज अली की फिल्म में अमर सिंह चमकीला का किरदार दिलजीत दोसांझ द्वारा निभाया गया था. इसी बीच अमर सिंह चमकीला जुड़ा एक और किस्सा फैंस के सामने आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

चमकिला संग फिल्म करना चाहती थीं श्रीदेवी?

बता दें कि इस किस्से के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते और इसका खुलासा उनके एक करीबी दोस्त द्वारा किया गया था. उनका दावा था कि चमकीला की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई थी कि श्रीदेवी भी उनके साथ काम करने में दिलचस्पी दिखा रहीं थीं. ये दावा चमकीला के पुराने दोस्तों में से एक सावार्न सिविया ने एक यूट्यूब इंटरव्यू के दौरान सामने आया. इंडिया टुडे ने सिविया के हवाले से बताया कि श्रीदेवी चमकीला की फैस थीं. सिविया ने बताया था, 'श्रीदेवी अमर सिंह चमकीला की फैन थीं. उन्होंने उनसे एक फिल्म में काम करने के लिए भी कहा था, लेकिन उन्होंने कहा कि 'मैं हिंदी नहीं बोल सकता'.

लेकिन चमकिला ने कर दिया था इनकार 

इसके बाद श्रीदेवी ने उसने एक महीने के हिंदी की ट्रेनिंग लेने की भी बात कही थी, लेकिन चमकिला ने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि 'मुझे उस एक महीने में 10 लाख रुपये का नुकसान होगा'. इतना ही नहीं, उनके दोस्त ने ये भी दावा किया था कि 'श्रीदेवी चमकिला के साथ एक पंजाबी फिल्म में भी काम करने के लिए तैयार हो गईं, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सका'. बता दें, इम्तियाज अली की फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने अमर सिंह चमकीला की पत्नी और सिंगिंग पार्टनर अमरजोत की भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- Munawar Faruqui पर क्यों बरसाए गए अंडे? कॉमेडियन ने सोशल मीडिया पर बताई सारी सच्चाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़