Year Ender 2022: गूगल ने सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली टॉप 10 फिल्मों की निकाली लिस्ट, नंबर 1 पर ये बॉलीवुड मूवी

Year Ender 2022: साल 2022 में गूगल पर साउथ इंडियन फिल्मों का डंका बजा है. हाल में ही गूगल ने सर्च की गई टॉप 10 फिल्मों लिस्ट जारी की है, आप भी देखिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 06:33 PM IST
  • गूगल ने जारी की अपनी लिस्ट
  • टॉप 10 में से 6 पर साउथ फिल्मों का कब्जा
Year Ender 2022: गूगल ने सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली टॉप 10 फिल्मों की निकाली लिस्ट, नंबर 1 पर ये बॉलीवुड मूवी

नई दिल्ली: Year Ender 2022: साल 2022 साउथ सिनेमा के लिए शानदार रहा है. इस साल कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. इस साल गूगल पर भी साउथ इंडियन फिल्मों ने धमाल मचा दिया है. Google ने 2022 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी हैं. आपको  हैरानी कि टॉप 10 लिस्ट्स में 6 फिल्में साउथ की हैं.

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन (Brahmastra: Part One)

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनीं फिल्म ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर जोड़ी पहली बार नजर आई थी. फिल्म को बनने में 4 साल का समय लगा था. फिल्म जहां अमिताभ बच्चन, नागार्जुन औक मौनी रॉय जैसे दिग्गज सितारे नजर आए थे, वहीं फिल्म में दीपिका पादुकोण और शाह रुख खान का कैमियो नजर आया था.

केजीएफ: चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2)

इस लिस्ट में यश की एक्शन एंटरटेनर 'केजीएफ: चैप्टर 2' साल की दूसरी सबसे सर्च की गई फिल्म थी. प्रशांत नील ने फिल्म का निर्देशन किया है.

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

सिनिमाघरों में रिलीज होने के बाद से ही विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर रूल किया था. 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दर्दनाक कहानी पर फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में दिखे.

आर आर आर (RRR)

डायरेक्‍टर एस एस राजामोली ने अपने निर्देशन में बनीं फिल्‍म आर आर आर (RRR) ने रिली होते ही सबका दिल जीत लिया था.  फिल्‍म में जूनियर एनटीआर और रामचन्‍द्र तेजा मुख्‍य भूमिका में नजर आयें है, तो वहीं अजय देवगन और आलिया भट्ट फिल्म में कैमिया की भूमिका में दिखाई दिए है.

कांतारा (Kantara)

कांतारा को पहले सिर्फ कन्नड़ भाषा में रिलीज किया गया था, लेकिन मूवी की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए बाद में इसे हिंदी के साथ-साथ कई भाषाओं में रिलीज किया गया. हिंदी पट्टी की बात करें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी.

'पुष्पा: द राइज' (Pushpa: The Rise)

'पुष्पा: द राइज' फिल्म थिएटर पर 17 दिसंबर 2021 को रिलीज हुई थी. फिल्म को पेन इंडिया के तहत रिलीज किया गया था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी.

विक्रम (Vikram)

साउथ के स्टार कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म कमाई के भी कई रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है.

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ 2022 में रिलीज हुई थी. हालांकि फिल्म सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई. ये फिल्म 160 करोड़ रुपये में बनी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ महज 60 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

दृश्यम 2 (Drishyam 2)

 फिल्म ‘दृश्यम’ की सीक्वल ‘दृश्यम 2’ रिलीज हो चुकी है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. ये फिल्म मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है.

थोर: लव एंड थंडर (Thor: Love and Thunder)

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं फिल्म 'थॉर: लव एंड थंडर' आज यानी 7 जुलाई को रिलीज हुई थी. फिल्म को भारत में खूब प्यार मिला था.

ये भी पढ़ें- This Week OTT Release: 'मनी हाइस्ट 2' से लेकर 'फाल' तक, इस हफ्ते ओटीटी पर रिलीज होगी ये फिल्में और वेब सीरीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़