Akshay Kumar Deepfake: डीपफेक का शिकार हुए अक्षय कुमार, वायरल हुआ वीडियो

Akshay Kumar Deepfake: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक डीपफेक स्कैंडल का शिकार हो गए हैं. एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें सुपरस्टार एक गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा दे रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2024, 06:49 PM IST
  • डीपफेक का शिकार हुए अक्षय कुमार
  • दे रहे थे गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा
Akshay Kumar Deepfake: डीपफेक का शिकार हुए अक्षय कुमार, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक डीपफेक स्कैंडल का शिकार हो गए हैं. एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें सुपरस्टार एक गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा दे रहे हैं. सूत्रों ने कहा, "अभिनेता कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं. इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है.

डीपफेक का शिका हुआ अक्षय 
 "इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज की गई है." एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कहते दिख रहे हैं, "क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं. 

की जा रही है जांच 
यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है. हम कैसीनो के खिलाफ नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं.'' यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में लिखा, 'फर्जी अलर्ट' एक अन्‍य प्रशंसक ने कहा, "डीप फेक". अभिनेता के करीबी सूत्रों ने आगे कहा, "वह अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है.

ये स्टार्स हो चुके हैं डीपफेक का शिकार 
इससे पहले, इंटरनेट पर रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे अभिनेताओं के डीप फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. अक्षय 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. उनके पास पाइपलाइन में 'स्काई फोर्स', 'सिंघम अगेन', 'वेलकम टू द जंगल', 'हेरा फेरी 3' और 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' भी हैं.

ये भी पढ़ें- Poonam Pandey Death: पूनम पांडे का निधन, सर्वाइकल कैंसर ने 32 साल की उम्र में ली जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़