DAMaN Trailer: अब हिन्दी में धमाल मचाने आ रही है 'दमन', अजय देवगन ने लॉन्च किया ट्रेलर

फिल्म 'DAMaN' में ओडिशा सहित देशभर के कई हिस्सों में खूब धमाल मचाया है. कमाल की बात तो ये है कि अब इस फिल्म को हिन्दी में भी रिलीज किया जाने वाला है. अब 'DAMaN' का हिन्दी ट्रेलर भी जारी कर दिया गया है. यह फिल्म ओडिशा सरकार द्वारा जारी की गई एक स्कीम पर बनाई गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2023, 11:44 PM IST
  • 'दमन' फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है
  • ट्रेलर अजय देवगन ने लॉन्च किया है
DAMaN Trailer: अब हिन्दी में धमाल मचाने आ रही है 'दमन', अजय देवगन ने लॉन्च किया ट्रेलर

नई दिल्ली: फिल्म 'DAMaN' में ओडिशा सहित देशभर के कई हिस्सों में खूब धमाल मचाया है. कमाल की बात तो ये है कि अब इस फिल्म को हिन्दी में भी रिलीज किया जाने वाला है. अब 'DAMaN' का हिन्दी ट्रेलर भी जारी कर दिया गया है. यह फिल्म ओडिशा सरकार द्वारा जारी की गई एक स्कीम पर बनाई गई है. 'DAMaN' दूसरी ऐसी रही जिसे ओडिशा सिनेमा के इतिहास में टैक्स फ्री किया गया था. ओडिशा में शानदार प्रदर्शन के बाद मेकर्स ने इस कहानी को हिन्दी दर्शकों तक पहुंचाने का फैसला किया है.

ओडिशा में 'DAMaN' मिली थी सफलता

ओरिजिनल फिल्म 4 नवंबर, 2022 को रिलीज की गई थी. अब बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन ने 'DAMaN' का हिन्दी ट्रेलर लॉन्च किया है. फिल्म के ट्रेलर पर बात करने से पहले जान लेते हैं इस शब्द का अर्थ क्या होता है. दरअसल, 'DAMaN' की फुल फॉर्म है, 'दुर्गम अंचलारे मलेरिया निराकरण'. ये एक स्कीम का नाम है , जो ओडिशा सरकार मलेरिया से बचाव के लिए लेकर आई थी.

जानिए क्या है 'DAMaN' की कहानी

ट्रेलर की बात करें तो 'DAMaN' की कहानी सिद्धार्थ नाम के एक ऐसे लड़के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भुवनेश्वर से MBBS करके आया है और उसकी पोस्टिंग मलकानगिरी जिले के एक छोटे से गांव में कर दी जाती है.

यहां आकर सिद्धार्थ देखता है कि लोगों के रोजमर्रा की बेसिक चीजें तक नहीं है. खासकर अगर कोई बीमार पड़ जाता है, तो यहां के लोगों में इतनी भी जागरुकता नहीं है कि वह इलाज के लिए मरीज को हॉस्पिलटल तक पहुंचाएं. बल्कि उन्हें ऐसा लगता है कि उस पर कोई भूत-पिशाच का साया है.

इस दिन रिलीज होगी 'DAMaN'

गौरतलब है कि 'DAMaN' का निर्देशन विशाल मौर्या और देबी प्रसाद ने मिलकर किया है. इन्हीं दोनों ने मिलकर फिल्म की कहानी भी लिखी है. इसमें ओडिशा के सुपरस्टार बाबूशान मोहांती और दिपनवित दोस मोहापात्रा को लीड रोल में देखा जा रहा है. बता दें कि 'DAMaN' से पहले ओडिशा में 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'संसार' को भी टैक्स फ्री किया गया था. अब इस फिल्म का हिन्दी वर्जन 3 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Farzi Trailer OUT: शाहिद कपूर ने अमीर बनने के लिए दिखाई ऐसी होशियारी, क्या विजय सेतुपति से टक्कर पड़ेगी भारी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़