Bastar the naxal story पर हो रहे विवाद पर Adah Sharma ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन देख सकता है फिल्म

Adah Sharma defends her dialogues: विपुल शाह, सुदीप्तो सेन और अदा शर्मा ने एक बार फिर एक फिल्म, बस्तर: द नक्सल स्टोरी के लिए हाथ मिलाया है. फिल्म को लेकर एक बार फिर से विवाद शुरू हो गया है. इस बीच एक्ट्रेस ने फिल्म में अपने वामपंथियों को गोली मारने वाले डायलॉग पर खुलकर बात की है.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Mar 14, 2024, 04:54 PM IST
    • फिल्म बस्तर के बचाव में बोलीं अदा शर्मा
    • फिल्म में कहे विवादित डायलॉग पर भी दी सफाई
Bastar the naxal story पर हो रहे विवाद पर Adah Sharma ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन देख सकता है फिल्म

नई दिल्ली: Adah Sharma defends her dialogues: अदा शर्मा स्टारर फिल्म बस्तर: द नक्सल स्टोरी जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म के टीजर लॉन्च के दौरान जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के एक वर्ग ने विरोध प्रदर्शन किया था और निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ 'कार्रवाई' की मांग की थी. अब एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अदा ने टीजर में अपनी एंटी-जेएनयू टिप्पणी को लेकर हुए विवाद पर चुप्पी तोड़ी है. अब एक्ट्रेस ने विवादित मुद्दे पर अपना रिएक्शन दिया है. 

फिल्म के बचाव में बोलीं अदा शर्मा 

अदा शर्मा ने इंटरव्यू में कहा, 'जब आप बस्तर में निरजा माथुर जैसे टफ ऑफिसर का किरदार निभाते हैं, तो मैं चाहती हूं कि लोग सोचें कि मैंने उसे सबसे मजबूत, सबसे निडर और शक्तिशाली तरीके से दिखाया है. मैं चाहती हूं कि लोग फिल्म में मेरे कहे हर शब्द पर विश्वास करें. जब वह कहती हैं कि 76 जवानों को मार डाला गया और वह उन्हें गोलियों से भून देना चाहती हैं, उस वक्त वह हताशा के कारण ऐसा कह रही होती हैं क्योंकि उसने जवानों को गोली मारते और टुकड़ों में काटते देखा था. मैं इसे अदा के रूप में नहीं कह सकती थी लेकिन नीरजा के रूप में कहूंगी.'

बस्तर द नक्सल स्टोरी को लेकर जेएनयू विवाद

बस्तर: द नक्सल स्टोरी के टीजर में, अदा शर्मा, जो एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाती नजर आ रही हैं, बड़े शहरों के 'वामपंथी झुकाव वाले छद्म बुद्धिजीवियों' को सार्वजनिक रूप से फांसी देने का आह्वान करती हैं जो 'नक्सलियों के साथ' हैं. एक दृश्य में, वह जेएनयू का नाम उस जगह के रूप में लेती हैं जहां छात्रों ने कथित तौर पर छत्तीसगढ़ के बस्तर में सीआरपीएफ अधिकारियों की नक्सलियों द्वारा हत्या का जश्न मनाया था. फरवरी में, अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान फिल्म के पोस्टर जलाने वाले जेएनयू छात्रों ने निर्देशक पर 'खतरनाक प्रचार फैलाने और हिंसा भड़काने' का आरोप लगाया था.

फिल्म की आलोचना पर अदा शर्मा का रिएक्शन

अदा शर्मा ने अपनी फिल्म की आलोचना करने वालों पर रिएक्शन देते हुए बताया कि एक बार जब लोग फिल्म देखेंगे, तो वो समझ जाएंगे कि यह किस बारे में है. लेकिन जैसा कि मैंने 'द केरल स्टोरी' के दौरान भी कहा था, यह एक लोकतांत्रिक देश है- लोग फिल्म देखना या न देखना चुन सकते हैं, वो फिल्म देखने के बाद टिप्पणी कर भी सकते हैं और नहीं भी. और हमें उन लोगों का भी सम्मान करना चाहिए जो फिल्म देखे बिना टिप्पणी कर रहे हैं क्योंकि यह उनकी पसंद है.

द केरल स्टोरी पर हुआ था विवाद

द केरल स्टोरी के लगभग एक साल बाद, विपुल शाह, सुदीप्तो सेन और अदा शर्मा ने एक बार फिर एक फिल्म, बस्तर: द नक्सल स्टोरी के लिए हाथ मिलाया है, जो कथित तौर पर छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है. उनकी आखिरी फिल्म, द केरल स्टोरी को लेकर काफी विवाद हुआ था. जब इसके ट्रेलर में दावा किया गया कि केरल की 32,000 महिलाएं लापता हो गईं और आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल हो गईं. हालांकि, विवाद के बाद केरल की तीन महिलाओं की कहानी में बदल दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- Video: शाहरुख खान के नक्शे-कदम पर चल रहे ED Sheeran, सिंगर का ऐसा अंदाज नहीं देखा होगा पहले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़