एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार, भगवान वाल्‍म‍िकी पर आपत्त‍िजनक बयान देने से मचा हंगामा

मशहूर एक्टर राणा जंग बहादुर को हाल ही में जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर भगवान वाल्मिकी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है, जिसे लोगों का भावनाओं को ठेस पहुंची है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2022, 09:18 PM IST
  • एक्टर राणा जंग बहादुर हाल में गिरफ्तार हो गए हैं
  • एक्टर ने अपने बयान ने लोगों का भावनाएं आहत कीं
एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार, भगवान वाल्‍म‍िकी पर आपत्त‍िजनक बयान देने से मचा हंगामा

नई दिल्ली: फिल्म 'काली' के पोस्टर (Kaali Poster) में लोगों की धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाने की वजह से डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ देशभर में केस दर्ज किए जा रहे हैं. इसी बीच अब खबर आई है कि बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों के मशबहूर एक्टर राणा जंग बहादुर (Rana Jung Bahadur) को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक्टर पर भी लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.

माफी मांगने के बाद गिरफ्तार हुए राणा जंग बहादुर

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राणा जंग बहादुर ने अपने एक इंटरव्यू में भगवान वाल्मिकी को आपत्तिजनक बयान दिया है. इसके बाद से ही एक्टर को लोगों का आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं. हालांकि, उन्होंने अपने विवादित बयान के लिए माफी भी मांगी, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. राणा जंग बहादुर के खिलाफ लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते को आखिरकार पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

प्रदर्शनकारियों ने दी थी भारत बंद की चेतावनी

खबरों की मानें तो जालंधर कोर्ट राणा जंग बहादुर की अग्रिम जमानत अर्जी को भी खारिज कर चुकी है. कहा जा रहा है कि एक्टर के खिलाफ जालंधर में कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन में खासतौर पर वाल्मिकी समाज के लोग शामिल हुए. इन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को चेतावनी तक दे डाली कि अगर एक्टर को गिरफ्तार नहीं किया वह 11 जुलाई को भारत बंद करेंगे.

राणा जंग बहादुर पर लगी ये धारा

अब जालंधर के DCP जसकिरणजीत सिंह तेजा का कहना है कि राणा जंग बहादुर को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लगी है. इसके अलावा एक्टर पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्‍याचार निवारण अध‍िनियम की अन्य धाराएं भी लगी हैं.

ये भी पढ़ें- फिल्मकार संदीप सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने दर्ज की शिकायत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़