Medha Shankar Struggle: बैंक में थे सिर्फ 257 रुपये, 12वीं फेल' मेधा शंकर ने सुनाई स्ट्रगल के दिनों कहानी

Medha Shankar Struggle: '12th फेल' से फेम पाने वाली मेधा शंकर ने अपने पुराने दिनों को याद किया है. एकट्रेस ने बताया उनके जीवन में एक वक्त ऐसा आया था जब उनके अकाउंट में सिर्फ ढाई सौ रुपये पड़े थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 09:35 PM IST
    • मेधा शंकर के अकाउंट में थे सिर्फ 257 रुपये
    • मेधा शंकर अपने संघर्ष से टूट गई थीं
Medha Shankar Struggle: बैंक में थे सिर्फ 257 रुपये, 12वीं फेल' मेधा शंकर ने सुनाई स्ट्रगल के दिनों कहानी

नई दिल्ली: Medha Shankar Struggle: विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म '12th फेल' थिएटर्स में जबरदस्त हिट साबित हुई है. फिल्म की कहानी दर्शकों के दिलों को जीतने में कामयाब हुई है. विक्रांत मैसी के स्ट्रगल से लेकर मेधा शंकर का सच्चा सपोर्ट देखकर फैंस  काफी खुश हुए हैं. फिल्म की सक्सेस के साथ एक्ट्रेस भी रातों रात फेमस हो गईं. हर आर्टिस्ट की अपनी एक बैक स्टोरी होती है. नोएडा की रहने वाली मेधा शंकर बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष भी किया.

संघर्ष पर छलका मेधा शंकर का दर्द

मेधा शंकर हाल ही में मीडिया से बातचीत के लिए सामने आईं थीं. बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि वह साल 2018 में मुंबई एक कलाकार बनने आई थीं, लेकिन इन सालों में उन्होंने बहुत उतार-चढ़ाव देखा. एक दिन तो वह टूट भी गई थीं, उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 257 रुप लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. IMDb के साथ बातचीत में मेधा ने कहा, '2020 दुनियाभर में कई वजहों से एक विनाशकारी साल रहा. यह साल मेरे लिए भी बहुत मुश्किल था, क्योंकि मैं पूरी तरह टूट गई थी. मेरे अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये थे.'

एक्ट्रेस को ऐसे ऑफर हुई 12वीं फेल

2th फेल से पहले भी मेधा कई फिल्मों में काम कर चुकीं थीं. एक्ट्रेस ने इस फिल्म के मिलने के पीछे की कहानी का भी खुलासा किया. एक्ट्रेस ने कहा, 12वीं फेल मिलने में मुझे थोड़ा समय लग गया. मैंने मुंबई में बतौर एक्टर साल 2018 में करियर की शुरुआत की थी. साल 2022 में मैंने एक कास्टिंग एजेंसी में इस फिल्म के लिए पहली बार ऑडिशन दिया था. फिर मैंने विधु विनोद चोपड़ा और पूरी टीम के साथ स्क्रीन टेस्ट किया. विधु सर, विक्रांत और टीम के साथ अपने पहले स्क्रीन टेस्ट के दौरान मुझे दृढ़ विश्वास था कि यह भूमिका मेरे लिए ही है.

आईपीएस ऑफिसर की सच्ची कहानी है '12वीं फेल' 

27 अक्टूबर को रिलीज हुई '12वीं फेल', अनुराग पाठक के, इसी टाइटल वाले उपन्यास पर बेस्ड है. रियल लाइफ आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस ऑफिसर श्रद्धा जोशी की इस कहानी को लोगों ने नॉवेल के रूप में भी खूब प्यार दिया था. फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई है. ऑडियंस ने '12th फेल' को साल 2023 की बेस्ट फिल्म का टैग दिया है. वहीं, आईएमडीबी पर इस मूवी को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. इस फिल्म की सक्सेस के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में विक्रांत मैसी का कद और ऊंचा हो गया है.

इसे भी पढ़ें- स्ट्रगल के दिनों को याद कर इमोशनल हुए Vivek Oberoi, बताया किसने की सबसे ज्यादा मदद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़