कौन हैं Ravindra Singh Bhati, जिनके लिए पाक में भी हुई दुआ; दोनों पार्टियों के छुड़ाए छक्के

Sheo Vidhan Sbaha Election 2023: रविंद्र सिंह भाटी जोधपुर की JNVU के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं. वे 2019 में छात्रसंघ का चुनाव 1200 से अधिक वोटों से जीते थे. JNVU में 58 साल के इतिहास में पहली बार कोई निर्दलीय जीता था. भाटी ABVP से टिकट मांग रहे थे, लेकिन नहीं मिली. 

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Dec 3, 2023, 01:35 PM IST
  • 9 दिन भाजपा में रहे भाटी
  • अब कई नेता संपर्क कर रहे
कौन हैं Ravindra Singh Bhati, जिनके लिए पाक में भी हुई दुआ; दोनों पार्टियों के छुड़ाए छक्के

नई दिल्ली: Sheo Vidhan Sbaha Election 2023: राजस्थान विधानसभा के चुनाव परिणाम करीब-करीब साफ हो गए हैं. भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटती हुई दिखाई दे रही है. लेकिन एक बाड़मेर की एक सीट ऐसी है, जहां भाजपा चौथे नंबर पर चल रही है और एक निर्दलीय ने दोनों प्रमुख दलों की नाक में दम कर दिया है. यह शिव विधानसभा सीट है, इस पर रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) बड़े मार्जिन से आगे चल रहे हैं. 

कौन हैं भाटी
रविंद्र सिंह भाटी जोधपुर की JNVU के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं. वे 2019 में छात्रसंघ का चुनाव 1200 से अधिक वोटों से जीते थे. JNVU में 58 साल के इतिहास में पहली बार कोई निर्दलीय जीता था. भाटी ABVP से टिकट मांग रहे थे, लेकिन नहीं मिली. भाटी ने राजस्थानी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

पाकिस्तान से क्या कनेक्शन
शिव क्षेत्र पाकिस्तान से सटा हुआ इलाका है. भाटी राजपूत समाज से आते हैं और कहा जाता है कि इस समाज की पाकिस्तान में भी पुरानी रिश्तेदारी है. पाक में भी इस बिरादरी के लोग हैं और इनके बीच रोटी-बेटी का रिश्ता रहा है. यही कारण है कि पाकिस्तान के कई गांवों के लोग भी भाटी की जीत चाह रहे थे. 

9 दिन भाजपा में रहे
रविंद्र सिंह भाटी ने पहले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर ली थी. जनसंपर्क भी शुरू हो गया था. लेकिन फिर वे भाजपा में शामिल हो गए हैं. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया और वे निर्दलीय ही ताल ठोकने आ गए. अब वे चुनाव जीतते नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि भाजपा के बड़े नेता भाटी से संपर्क साध उन्हें अपने पाले में करना चाह रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में BJP जीत रही, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया नए CM का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़