Varanasi Lok Sabha Chunav Result LIVE: मोदी एक लाख वोटों से आगे, लहराएंगे जीत का परचम...

Varanasi Lok Sabha Chunav Result LIVE: वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है. पीएम नरेंद्र मोदी 2014 और 2019 में यहां से भारी मतों से चुनाव जीत चुके हैं. मतगणना शुरू हो गई है. जल्द ही सभी सीटों के रुझान सामने आने वाले हैं. बात दें कि वोटों की गिनती पोस्टल बैलेट से हो रही है. नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से एक लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. यह अभी तक की सबसे बड़ी बढ़त है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 4, 2024, 10:19 AM IST
Varanasi Lok Sabha Chunav Result LIVE: मोदी एक लाख वोटों से आगे, लहराएंगे जीत का परचम...

Varanasi Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस ने अजय राय को चुनावी समर में उतारा है. पीएम नरेंद्र मोदी 2014 और 2019 में भी यहां से भारी मतों से चुनाव जीत चुके हैं. 2019 में पीएम मोदी को यहां 6,74,664 वोट मिले थे जबकि 2014 में उन्हें 5,81,022 वोट मिले थे. 2014 में वाराणसी में सातवें और अंतिम फेज में एक जून को मतदान हुआ है. वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं - रोहनिया, वाराणसी उत्तर, सेवापुरी, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट. मतगणना शुरू हो गई है. जल्द ही सभी सीटों के रुझान सामने आने वाले हैं. बात दें कि वोटों की गिनती पोस्टल बैलेट से हो रही है.  नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से एक लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. यह अभी तक की सबसे बड़ी बढ़त है.

Varanasi Lok Sabha Chunav Result 2024

वाराणसी को बनारस और काशी नाम से भी जाना जाता है. इसे भगवान शिव की नगरी और मंदिरों का शहर भी कहते हैं. यहां के अस्सी घाट, बिरला टैंपल, मणिकर्णिका घाट, गंगा घाट, सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर विश्व प्रसिद्ध हैं. बनारस की रेशमी साड़ियां भी शानदार होती हैं. गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरितमानस यहीं पर लिखा था. गौतम बुद्ध ने अपना पहला प्रवचन सारनाथ में दिया था. 2011 की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक वाराणसी की जनसंख्या लगभग 37 लाख है.

ट्रेंडिंग न्यूज़