सपा से आए हुए नेताओं को इकाना स्टेडियम में दी गई है सबसे अधिक जगह

25 मार्च को सीएम योगी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम है. हैरान करने वाले बात ये है कि इस बार के शपथ ग्रहण समारोह में सपा से आए हुए नेताओं को इकाना स्टेडियम में सबसे अधिक जगह दी गई है.

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Mar 24, 2022, 10:53 AM IST
  • कैसा होगा सीएम योगी का शपथ ग्रहण समारोह?
  • समाजवादी पार्टी से आए नेताओं को मिली तवज्जो
सपा से आए हुए नेताओं को इकाना स्टेडियम में दी गई है सबसे अधिक जगह

नई दिल्ली: अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ समेत लगभग 55 मंत्रियों की कल ताजपोशी होनी है, लेकिन यहां की तस्वीरें देखिए यहां पर सबसे अधिक अगर किसी को जगह दी गई है, किसी को तवज्जो दी गई है, तो वह समाजवादी पार्टी से आए हुए नेताओं को दोनों गेट पर अपर्णा यादव का बड़ा-बड़ा स्वागत का होर्डिंग लगा हुआ है उनको जगह दी गई है.

योगी के शपथ में सपा से आए नेताओं को तवज्जो

इसके अलावा समाजवादी पार्टी से आए समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे विजय बहादुर यादव को जगह दी गई है. इकाना स्टेडियम के बाहर जहां पर गए थे, जहां से वीआईपी वीआईपी करेंगे कई होल्डिंग्स कट आउट विजय बहादुर यादव के लगाए गए हैं. विजय बहादुर अब भाजपा में शामिल हो गए हैं.

इस शपथ ग्रहण समारोह के माध्यम से कई समीकरण साधने की तैयारी कर रही है. बीजेपी क्योंकि कुछ दिनों बाद एमएलसी चुनाव है और यही लोग एमएलसी चुनाव में वोटर्स भी हैं तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. चारो तरफ सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, हेलीपैड बनाए गए हैं, आस पास की बिल्डिंग्स पर स्नाइपर पर तैनात किए गए है.

बीजेपी विधायकों के साथ अमित शाह की बैठक

25 मार्च को सीएम योगी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम है. आज गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. बीती रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से सीएम योगी की मुलाकात हुई. करीब 2 घंटे चली इस मुलाकात में यूपी में सरकार की रूपरेखा पर चर्चा की गई.

यूपी में प्रचंड जीत के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां तेज हो गई हैं. लखनऊ में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास पर्यवेक्षक के तौर शामिल होंगे. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

इससे पहले कैबिनेट गठन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सीएम योगी की बैठक हुई. 2 घंटे से ज्यादा तक चली बैठक में नए कैबिनेट गठन पर चर्चा की गई. ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि 25 मार्च को होने वाले शपथ समारोह में योगी आदित्यनाथ के साथ 55 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- अब हरियाणा-हिमाचल पर AAP की नजर! पंजाब के बाद क्या इस राज्य में भी चलेगा केजरीवाल का झाड़ू?

शपथ ग्रहण समारोह के लिए लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 70 हज़ार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़