INDIA गठबंधन को लग सकता है बड़ा झटका, TMC बंगाल में अकेले लड़ सकती है चुनाव

TMC in Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में टीएमसी पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2024, 07:40 PM IST
  • इंडिया गठबंधन छोड़ सकती है TMC
    अधीर के सामने भी उतर सकता है प्रत्याशी
INDIA गठबंधन को लग सकता है बड़ा झटका, TMC बंगाल में अकेले लड़ सकती है चुनाव

नई दिल्ली: TMC in Loksabha Election 2024: लोकसभा के चुनाव में TMC बंगाल की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि TMC इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं होने वाली है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के सामने भी TMC उम्मीदवार उतार सकती है.

भारत जोड़ो यात्रा का नहीं मिला निमंत्रण
तृणमूल कांग्रेस ने हाल ही में ये भी कहा था कि उन्हें 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में आमंत्रित नहीं किया गया है. असम के बाद 25 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा पश्चिम बंगाल में एंटर करेगी. इस बात की पुष्टि भी नहीं हो पाई है TMC इस यात्रा का हिस्सा होगी या नहीं. 

निमंत्रण मिलने के बाद होगा फैसला
TMC के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस यात्रा में शामिल होंगे या नहीं, इस पर फैसला होना अभी बाकी है. हमें कांग्रेस ने औपचारिक निमंत्रण नहीं दिया है. जैसे ही निमंत्रण मिलेगा, हम निर्णय की घोषणा करेंगे,

क्या है बीते चुनाव का परिणाम?
गौरतलब है कि TMC और कांग्रेस में बंगाल को लेकर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. बीते लोकसभा 22 सीटें हासिल की थीं, कांग्रेस ने दो और भाजपा ने 18 सीटें जीतीं. 

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir ceremony: भारत भर के स्टेशनों पर लाइव दिखाया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, रेलवे लगा रहा 9,000 स्क्रीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़