Bihar News Live: बिहार में NDA सरकार में ऐसी होगी नीतीश कुमार की टीम, ये 9 लोग लेंगे मंत्री पद की शपथ!

Bihar News Live: नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद उन्होंने 9वीं बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्होंने 128 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2024, 01:58 PM IST
  • नीतीश को विधानमंडल का नेता चुना गया
  • नीतीश समेत 9 लोग ले सकते हैं शपथ
Bihar News Live: बिहार में NDA सरकार में ऐसी होगी नीतीश कुमार की टीम, ये 9 लोग लेंगे मंत्री पद की शपथ!

नई दिल्लीः Bihar News Live: नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद उन्होंने 9वीं बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्होंने 128 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी है. 

नीतीश कुमार को विधानमंडल दल का नेता चुना गया
बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं. ऐसे में सरकार बनाने के लिए कुल 122 विधायकों की जरूरत होती है. ऐसे में नीतीश कुमार के पास नई सरकार बनाने के लिए पर्याप्त समर्थन है. नीतीश कुमार को एनडीए विधानमंडल का नेता चुन लिया गया है. वह आज शाम तक एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

नीतीश समेत 9 लोग ले सकते हैं शपथ
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नई सरकार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे जबकि बीजेपी के सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार समेत 9 लोग मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. शपथ लेने वालों में जेडीयू और बीजेपी से 3-3 लोग हो सकते हैं जबकि एक निर्दलीय और एक जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

ये ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार (JDU) के अलावा सम्राट चौधरी (BJP), विजय सिन्हा (BJP), डॉ. प्रेम कुमार (BJP), विजय कुमार चौधरी (JDU), विजेंद्र प्रसाद यादव (JDU), श्रवण कुमार (JDU), संतोष कुमार सुमन (HUM) और सुमित कुमार सिंह (निर्दलीय) शपथ ले सकते हैं.

कुछ घंटों में बनेगी नई सरकारः सुशील मोदी
वहीं नीतीश कुमार के इस्तीफे पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफे के फैसले का हम स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा, मुझे मालूम था कि आरजेडी-जेडीयू का गठबंधन अस्वाभाविक है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू मिलकर सरकार बनाएगी. अगले कुछ घंटों में नई सरकार गठित होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़