Shashi Tharoor Net Worth: लाखों के जेवर और करोड़ों के शेयर, जानें शशि थरूर की संपत्ति का पूरा हिसाब-किताब

Shashi Tharoor Net Worth: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव का परिणाम आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शशि थरूर को मल्लिकार्जुन खड़गे ने करारी मात दी है. आपको अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में हारने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर की कुल संपत्ति से रूबरू करवाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2022, 02:16 PM IST
  • शशि थरूर के पास करोड़ों की संपत्ति
  • 35 करोड़ से अधिक के मालिक हैं थरूर
Shashi Tharoor Net Worth: लाखों के जेवर और करोड़ों के शेयर, जानें शशि थरूर की संपत्ति का पूरा हिसाब-किताब

नई दिल्ली: Shashi Tharoor Ki Sampatti: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव का नतीजा अब से कुछ ही देर में सामने आ चुके हैं. अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे आमने सामने थे, जिसमें थरूर को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. आपको बताते हैं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

शशि थरूर के पास कितनी संपत्ति?
साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में शशि थरूर ने केरल के तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ा था. उस वक्त कांग्रेस नेता थरूर ने अपनी संपत्ति से जुड़ी जानकारी साझा की थी. उस जानकारी के मुताबिक नेता शशि थरूर के पास 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है.

उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते हुए अपनी संपत्ति का खुलासा किया था. शशि थरूर ने नामांकन के दौरान अपने हलफनामे (Affidavit) में बताया कि उनके पास 34 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है. उन्होंने शपथ पत्र में लिखा कि उनके पास 34,00,22,585 रुपये की चल संपत्ति  (Movable Assets) है. इसके साथ ही शशि थरूर ने अपने अचल संपत्ति के बारे में बताया कि उनके पास 1 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति है.

शशि थरूर के पास हैं करोड़ों के शेयर
हलफनामे में शशि थरूर ने खुलासा किया था कि उन्होंने शेयर, बॉन्ड्स और म्यूचल फंड में 15 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया था. इस इसके अलावा उनके पास दो कारें हैं. थरूर के मुताबिक उस वक्त उनके पास कैश के तौर पर उनके पास सिर्फ 25 हज़ार रुपये थे.

साल 2019 में थरूर ने ये जानकारी भी साझा की थी कि बैंक खाते में उनके पास 5.88 करोड़ से अधिक की रकम है. देश के अलावा उनके विदेशों में भी बैंक अकाउंट है. उनकी कमाई का जरिया लोकसभा सदस्य के तौर पर सैलरी, यूनाइडेड नेशन से पेंशन और किताबों की रॉयाल्टी है.

5 साल में मालामाल हो गए थरूर!
साल 2019 से पहले लोकसभा चुनाव 2014 में शशि थरूर ने जो जानकारी साझा की थी, उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति लगभग 23 करोड़ रुपए घोषित की थी. उस वक्त उन्होंने बताया था कि उनके पास सोने के जेवर और 32 लाख रुपये की अन्य बेशकीमती चीजें हैं.

2014 के हलफनामे के अनुसार शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में अपने नाम से एक अपार्टमेंट में 45 लाख रुपए का घर खरीदा था. 2014 में शशि थरूर की अचल संपत्ति 94 लाख 40 हजार 966 रुपये थी. 5 साल में शशि थरूर की संपत्ति 23 करोड़ से बढ़कर 35 करोड़ से अधिक हो गई थी. अब इस बात को 3 साल और बीत चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- Mallikarjun Kharge Net Worth: करोड़ों के मालिक हैं मल्लिकार्जुन खड़गे, जानिए कुल संपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़