चुनाव से पहले जगन को झटका, पार्टी विधायक ने थामा बीजेपी का हाथ

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं. चुनाव से ठीक पहले वाईएसआर कांग्रेस के विधायक ने पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी का हाथ थामा है. उन्हें लोकसभा उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2024, 06:15 PM IST
  • चुनाव से पहले लगा झटका.
  • विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी.
चुनाव से पहले जगन को झटका, पार्टी विधायक ने थामा बीजेपी का हाथ

अमरावती. आंध्र प्रदेश में विधानसभा-लोकसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस को झटका लगा है. पार्टी के विधायक वेलागापल्ली वरप्रसाद राव रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. उनके तिरुपति लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है. 

बता दें कि गुडुर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के सदस्य और तिरुपति के पूर्व सांसद वेलागापल्ली वरप्रसाद राव नई दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए. दरअसल वाईएसआर कांग्रेस ने वरप्रसाद राव को टिकट देने से इंकार कर दिया था.

वरप्रसाद 2014 में YSR कांग्रेस के टिकट पर तिरुपति लोकसभा सीट से चुने गए थे. इसके बाद 2019 में गुडूर विधानसभा क्षेत्र (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) से खड़ा किया गया था. उन्होंने 45 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की. अब बीजेपी ज्वाइन करने के बाद वरप्रसाद ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ही देश को विकास के पथ पर आगे ले जा सकते हैं. वह प्रधानमंत्री के अधीन काम करने का मौका पाकर खुश हैं.

बता दें कि रविवार को ही भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आर के एस भदौरिया भी बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) में भदौरिया की लंबी सेवा की सराहना की और विश्वास जताया कि वह रक्षा बलों में सक्रिय भूमिका निभाने के बाद अब राजनीतिक क्षेत्र में भी सक्रिय योगदान देंगे. बता दें कि भदौरिया उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की कई सीट पर अपने उम्मीदवारों की अभी तक घोषणा नहीं की है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़