हरियाणा में 'जिंदल' के बाद कांग्रेस को पंजाब में मिला 'बिट्टू' से बड़ा झटका, BJP में हुए शामिल

रवनीत पंजाब के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत बेअंत सिंह के पोते हैं. उनके बीजेपी ज्वाइन करने को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 07:47 PM IST
  • कांग्रेस सांसद हैं रवनीत बिट्टू.
  • कांग्रेस के लिए बड़ा झटका.
हरियाणा में 'जिंदल' के बाद कांग्रेस को पंजाब में मिला 'बिट्टू' से बड़ा झटका, BJP में हुए शामिल

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. अब लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने मंगलवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली. उन्होंने बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की. रवनीत पंजाब के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत बेअंत सिंह के पोते हैं. उनके बीजेपी ज्वाइन करने को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले पंजाब से सटे हरियाणा में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लग चुका है. पूर्व केंद्रीय मंत्री नवीन जिंदल को कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद ही बीजेपी ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है.   

पीएम और गृह मंत्री का दिया धन्यवाद
विनोद तावड़े ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, तीन बार से सांसद हैं और उनके जैसे नेता के पार्टी में जुड़ने से पंजाब में भाजपा और ज्यादा मजबूत होगी. बिट्टू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह शहीद के परिवार से आते हैं और विश्वास के साथ कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री ने पंजाब के लिए बहुत कुछ किया है और बहुत कुछ करना चाहते हैं.

'तीसरी बार बनने जा रही है मोदी सरकार'
बिट्टू ने कहा कि उन्होंने कहा कि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है और इसमें पंजाब क्यों पीछे रहे? बिट्टू ने कहा कि आतंकवाद के समय बीजेपी और RSS ने मिलकर पंजाब को शांत किया था. पंजाब के हर वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री और बीजेपी के साथ जोड़ने के लिए काम करेंगे. बता दें कि पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मंगलवार को यह ऐलान किया था कि पार्टी राज्य में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. रवनीत ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है. 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़