Loksabha Election: 'आजमगढ़ अब विकास का आजन्‍म गढ़ रहेगा', पीएम मोदी ने दी गारंटी

मोदी ने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा,'पहले की सरकारों में बैठे लोग जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए योजनाएं घोषित कर देते थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 04:47 PM IST
  • जानें क्या बोले पीएम मोदी
  • सीएम योगी की भी तारीफ की
Loksabha Election: 'आजमगढ़ अब विकास का आजन्‍म गढ़ रहेगा', पीएम मोदी ने दी गारंटी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को पूर्ववर्ती विपक्षी दलों की सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा, ‘आज विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और मैं 2047 तक भारत को ‘विकसित भारत’ बनाने के लिए दौड़ रहा हूं तथा देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं.’’ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को आजमगढ़ जिले के मंदूरी हवाई अड्डा परिसर में 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद यहां आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे. 

पीएम मोदी ने दी गारंटी
मोदी ने कहा, 'आज मैं एक गारंटी देता हूं, यह कल का आजमगढ़ अब 'आजन्‍मगढ़' है, यह आजन्‍म गढ़ विकास का गढ़ रहेगा...आजन्‍म रहेगा, अनंतकाल तक विकास का गढ़ बना रहेगा, यह मोदी की गारंटी है.'' मोदी ने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा,'पहले की सरकारों में बैठे लोग जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए योजनाएं घोषित कर देते थे. कभी-कभी तो इनकी हिम्मत इतनी होती थी कि संसद में बैठकर रेलवे की नई-नई योजनाएं घोषित कर देते थे. बाद में कोई पूछने वाला नहीं. 

कहा- पहले पत्थर लगते थे...
मैंने समीक्षा की तो पता चला कि 30-35 साल पहले घोषणाएं हुईं थीं. कभी चुनाव से पहले पत्थर गाड़ देते और फिर खो जाते. पत्थर भी खो जाते और नेता भी खो जाते.'' उन्होंने कहा, ''2019 में मैं कोई भी योजना घोषित करता और शिलान्यास करता तो पहली सुर्खी यही बनती कि यह तो चुनाव है इसलिए हो रहा है. आज देश देख रहा है कि मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है.'

प्रधानमंत्री ने कहा, '2019 में जो शिलान्यास किये गये वो चुनाव के लिए नहीं किए और उनका उद्घाटन हो चुका है.आज विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है. 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूं और देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं.'प्रधानमंत्री ने भाजपा की ‘‘डबल इंजन’’ की सरकारों द्वारा किये गये विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा, ‘‘अयोध्या में भव्‍य श्रीराम मंदिर का जो इंतजार था, वह भी पूरा हो गया. 

अयोध्या, बनारस, मथुरा और कुशीनगर के विकास से प्रदेश में पर्यटन तेजी से बढ़ा है और उसका लाभ पूरे राज्‍य को मिल रहा है. यही गारंटी 10 साल पहले मोदी ने दी थी और आज आपके आशीर्वाद से वह गारंटी पूरी हो रही है.'' मोदी ने विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) का नाम लिए बिना पूर्ववर्ती विपक्षी सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे-जैसे विकास की बुलंदियों को छू रहा है, ‘तुष्टीकरण का जहर’ भी कमजोर पड़ रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़