Phalodi Satta Bazar: क्या Smriti Irani अमेठी से जीतेंगी चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने ये बताया

Phalodi Satta Bazar on Smriti Irani: फलोदी सट्टा बाजार एशिया का सबसे बड़ा सट्टा बाजार माना जाता है. अब स्मृति ईरानी की हार-जीत  को लेकर भी सट्टा बाजार ने अपने भाव जारी कर दिए हैं. स्मृति का मुकाबला केएल शर्मा से हुआ. 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2024, 02:38 PM IST
  • 2019 में अमेठी से स्मृति जीतीं
  • इस बार केएल शर्मा से हुआ मुकाबला
Phalodi Satta Bazar: क्या Smriti Irani अमेठी से जीतेंगी चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने ये बताया

नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar on Smriti Irani: देश में 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग होनी है. इसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसी बीच हॉट सीटों को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. यूपी की अमेठी लोकसभा सीट पर हमेशा पूरे देश की नजरें टिकी रही हैं. ये पहले गांधी परिवार की पारंपरिक सीट हुआ करती थी. लेकिन 2019 में स्मृति ईरानी ने यहां से जीत दर्ज की और सीट को भाजपा की झोली में डाला. 

स्मृति के सामने इन्होंने लड़ा था लोकसभा चुनाव
अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा (केएल शर्मा) को प्रत्याशी बनाया. केएल शर्मा सोनिया गांधी के करीबी हैं. वे लंबे समय से गांधी परिवार के विश्वस्त रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर केएल शर्मा पहले से सक्रिय रहे हैं, यहां के लोग से भी मिलते-जुलते रहे हैं. प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने भी केएल शर्मा के लिए प्रचार किया है.

फलोदी सट्टा बाजार का ये है अनुमान
नुक्कड़-चौराहों से लेकर बड़े-बड़े नेताओं के डाइनिंग हॉल तक में अमेठी पर चर्चा हो रही है. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार का भाव भी वायरल हो रहे हैं. फलोदी सट्टा बाजार के ने अमेठी से स्मृति ईरानी को मजबूत बताया है. अमेठी में स्मृति ईरानी की जीत का भाव 40 से 50 पैसे है. सट्टा बाजार में जिसका भाव जितना कम होता है, उसके जीतने के चांस उतने ही अधिक हैं.

2019 में ईरानी ने राहुल गांधी को हराया
2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को चुनाव हराया था. भाजपा ने लंबे समय बाद कांग्रेस का ये किला भेदकर दिखाया था. 2019 में अमेठी से स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को 55120 वोटों से चुनाव हराया था. स्मृति ईरानी को 468514 वोट मिले थे. जबकि राहुल गांधी को 413394 वोट प्राप्त हुए. 

Disclaimer: सट्टा बाजार के आकलन से प्रभावित न हों. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है. Zee Bharat सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar: राहुल गांधी चुनाव हार रहे या जीत रहे, फलोदी सट्टा बाजार ने किया ये दावा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़