कांग्रेस से घर निकाला, अब क्या करेंगे संजय निरुपम? आज खोल सकते हैं पत्ते

कांग्रेस ने मुंबई उत्तर से पूर्व सांसद संजय निरुपम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है. पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता को छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. इससे पहले पार्टी ने उनको स्टार प्रचारकों की सूची से भी बाहर कर दिया था. अब कांग्रेस की ओर से निकाले जाने के बाद संजय निरुपम का अगला कदम क्या होगा? वह आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2024, 08:50 AM IST
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने की कार्रवाई
  • निरुपम ने पार्टी पर साधा था निशाना
कांग्रेस से घर निकाला, अब क्या करेंगे संजय निरुपम? आज खोल सकते हैं पत्ते

नई दिल्लीः कांग्रेस ने मुंबई उत्तर से पूर्व सांसद संजय निरुपम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है. पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता को छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. इससे पहले पार्टी ने उनको स्टार प्रचारकों की सूची से भी बाहर कर दिया था. अब कांग्रेस की ओर से निकाले जाने के बाद संजय निरुपम का अगला कदम क्या होगा? वह आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की कार्रवाई

कांग्रेस ने संजय निरुपम को बुधवार देर रात पार्टी से निकाला. कांग्रेस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों की शिकायतों के मद्देनजर संजय निरुपम को तत्काल प्रभाव से पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने को मंजूरी दी है.

निरुपम ने पार्टी पर साधा था निशाना

इससे पहले पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से नाम हटाए जाने के बाद संजय निरुपम ने कहा था कि कांग्रेस भीषण वित्तीय संकट झेल रही है. उसे खुद को बचाने के लिए स्टेशनरी और ऊर्जा का इस्तेमाल करना चाहिए. 

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'कांग्रेस मेरे लिए ज्यादा ऊर्जा और स्टेशनरी नष्ट न करे. बल्कि अपनी बची-खुची ऊर्जा और स्टेशनरी का इस्तेमाल पार्टी को बचाने के लिए करे. वैसे भी पार्टी भीषण आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है. मैंने जो एक सप्ताह की अवधि दी थी, वह आज पूरी हो गई है. कल मैं खुद फैसला ले लूंगा.'

सीट बंटवारे को लेकर जताई थी नाराजगी

दरअसल महाविकास अघाड़ी के सीट बंटवारे की वार्ता में मुंबई की सीटें उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को देने के लिए संजय निरुपम ने महाराष्ट्र कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था. इससे पहले उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई की छह लोकसभा सीटों में से 4 पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था. इस पर निरुपम ने कहा था कि कांग्रेस को खुद को अपमानित होने की अनुमति नहीं देनी चाहिए. 

शिवसेना ने मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर भी उम्मीदावर घोषित कर दिया था जबकि कहा जा रहा था कि निरुपम इस सीट से चुनाव लड़ने की मंशा बना रहे थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़