रामलीला मैदान से बोलीं सुनीता केजरीवाल- भारत माता पीड़ा में, यह अत्याचार नहीं चलेगा

रामलीला मैदान में ‘इंडिया’ गठबंधन की ‘लोकतंत्र बचाओ महारैली’ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हुंकार भरी. यह उनकी पहली राजनीतिक रैली थी. इसमें उन्होंने जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का संदेश सुनाया. साथ ही अपनी बात भी रखी. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद की देशभक्ति देखकर लगता है कि वो पिछले जन्म में भी स्वतंत्रता सेनानी ही थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2024, 02:36 PM IST
  • 'हम बेहतर राष्ट्र का निर्माण करेंगे'
  • अबकी बार, भाजपा तड़ीपारः उद्धव
रामलीला मैदान से बोलीं सुनीता केजरीवाल- भारत माता पीड़ा में, यह अत्याचार नहीं चलेगा

नई दिल्लीः रामलीला मैदान में ‘इंडिया’ गठबंधन की ‘लोकतंत्र बचाओ महारैली’ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हुंकार भरी. यह उनकी पहली राजनीतिक रैली थी. इसमें उन्होंने जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का संदेश सुनाया. साथ ही अपनी बात भी रखी. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद की देशभक्ति देखकर लगता है कि वो पिछले जन्म में भी स्वतंत्रता सेनानी ही थे.

'हम बेहतर राष्ट्र का निर्माण करेंगे'

उन्होंने अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए कहा कि अगर आप विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ को मौका देते हैं तो हम एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण करेंगे. अगर सत्ता में आए तो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ अच्छे अस्पतालों और शिक्षा समेत छह गारंटी को पूरा करेगा. दिल्ली के लोगों ने पिछले 75 वर्ष में अन्याय झेला है; अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो हम दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे.

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने ‘इंडिया’ की रैली में कहा, भारत माता पीड़ा में है, यह अत्याचार नहीं चलेगा. मेरे पति को लोगों का खूब आशीर्वाद मिल रहा है. 

अबकी बार, भाजपा तड़ीपारः उद्धव

वहीं शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है तथा ‘एक व्यक्ति और एक पार्टी की सरकार’ भारत के लिए खतरनाक है. उन्होंने रामलीला मैदान में लोगों से आह्वान किया कि वे लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करें और ‘अबकी बार, भाजपा तड़ीपार’ का नारा दें.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कुछ दिन पहले आशंका जताई जा रही थी कि देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है. अब यह सच्चाई बन गई है.’

इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) के प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़