लोकसभा चुनाव 2024: RLD ने घोषित किए बिजनौर-बागपत से प्रत्याशी, NDA में मिली हैं 2 सीटें

NDA कोटे से खाते में आई बिजनौर और बागपत सीटों से RLD ने क्रमश: चंदन चौहान और राजकुमार सांगवान के नामों की घोषणा की है. इसके अलावा पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए योगेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2024, 07:45 PM IST
  • दो सीटों पर किया सीट का ऐलान.
  • एक विधान परिषद प्रत्याशी का ऐलान.
लोकसभा चुनाव 2024: RLD ने घोषित किए बिजनौर-बागपत से प्रत्याशी, NDA में मिली हैं 2 सीटें

नई दिल्ली. चौधरी जयंत सिंह की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल ने यूपी के बिजनौर और बागपत से लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. जयंत की पार्टी हाल में राज्य और केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA का हिस्सा बनी है. गठबंधन के तहत उसके हिस्से में दो सीटें आई हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 51 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. 

खाते में आई बिजनौर और बागपत सीटों से RLD ने क्रमश: चंदन चौहान और राजकुमार सांगवान के नामों की घोषणा की है. इसके अलावा पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए योगेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. इसकी जानकारी RLD ने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर शेयर किया है. बता दें कि बीजेपी ने गठबंधन के तहत RLD को एक विधान परिषद की भी सीट दी है. 

RLD ने X पर पोस्ट लिखा-राष्ट्रीय लोकदल का झंडा बुलंद रखने वाले ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुंचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे!' बता दें कि हाल में केंद्र सरकार ने जयंत चौधरी के दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की थी. उस वक्त अकटलें चल रही थीं कि जयंत सिंह विपक्षी पार्टियों का साथ छोड़कर बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं. यह अकटलें सही भी साबित हुईं और RLD ने एनडीए ज्वाइन कर लिया था. 

अमित शाह-जेपी नड्डा से जयंत की मुलाकात
एनडीए के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए आरएलडी को दो सीटें मिली हैं. दो दिन पहले जयंत चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस बैठक के बाद माना जा रहा था कि आरएलडी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. मुलाकात के बाद अमित शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था- राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी का एनडीए परिवार में स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में विश्वास प्रकट करते हुए उनके एनडीए में आने से किसान, गरीब और वंचित वर्ग के उत्थान के हमारे संकल्प को और बल मिलेगा. आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 पार कर अमृत काल में विकसित भारत के निर्माण के लिए कटिबद्ध है.

अमित शाह की पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए जयंत ने लिखा था-प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में और आपके कलेक्टिव प्रयासों से राष्ट्र गति से आगे बढ़ रहा है! हमारे गठजोड़ परिवार के सभी सम्मानित कार्यकर्ता देश के हित में लिए गए पवित्र संकल्पों को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे!

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: BSP में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी, जानें कब आ सकती है लिस्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़