BJP 3rd List: भाजपा ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, घोषित किए 9 और उम्मीदवार

BJP 3rd List: भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में, सत्तारूढ़ पार्टी ने तमिलनाडु राज्य इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई को कोयंबटूर से और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलसाई साउंडराजन को चेन्नई दक्षिण सीट से मैदान में उतारा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 21, 2024, 07:26 PM IST
  • तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलसाई साउंडराजन को टिकट
  • तमिलनाडु राज्य इकाई के प्रमुख को कोयंबटूर से टिकट मिला
BJP 3rd List: भाजपा ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, घोषित किए 9 और उम्मीदवार

BJP 3rd Candidate List Out: भाजपा ने 19 अप्रैल, 2024 से शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. उम्मीदवारों की सूची में, सत्तारूढ़ पार्टी ने तमिलनाडु राज्य इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई को कोयंबटूर से और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलसाई साउंडराजन को चेन्नई दक्षिण सीट से मैदान में उतारा है.

भाजपा तमिलनाडु की 39 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है. अब जहां इसने दक्षिणी राज्य के लिए नौ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

केंद्रीय मंत्री एल मुरुगुन नीलगिरि सीट से चुनाव लड़ेंगे, वरिष्ठ नेता पोन राधाकृष्णन और डॉ एसी शनमुगम को क्रमशः कन्याकुमारी और वेल्लोर से मैदान में उतारा गया है.

 

तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को तमिलनाडु से एक भी सीट नहीं मिली थी.

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के नेतृत्व वाले गठबंधन ने कुल 39 सीटों में से 38 सीटें हासिल करके भारी जीत हासिल की. द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन में भागीदार कांग्रेस, जिन नौ सीटों पर चुनाव लड़ी थी, उनमें से आठ जीतने में सफल रही.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़