समाजवादी पार्टी ने 7 नए उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, फूलपुर से अमरनाथ मौर्य को दिया टिकट

समाजवादी पार्टी (SP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए रविवार 14 अप्रैल को अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इन सातों सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवार नहीं बदले हैं. यानी पुराने चेहरे को ही सपा ने एक बार फिर मौका दिया है. सपा के ओर से जिन सात सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, उनमें अधिकांश सीटें पूर्वांचल की हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 14, 2024, 03:09 PM IST
  • इन सात सीटों पर सपा ने उतारे उम्मीदवार
  • कांग्रेस में खाते में आई हैं 17 सीटें
समाजवादी पार्टी ने 7 नए उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, फूलपुर से अमरनाथ मौर्य को दिया टिकट

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (SP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए रविवार 14 अप्रैल को अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इन सातों सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवार नहीं बदले हैं. यानी पुराने चेहरे को ही सपा ने एक बार फिर मौका दिया है. सपा के ओर से जिन सात सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, उनमें अधिकांश सीटें पूर्वांचल की हैं. 

इन सात सीटों पर सपा ने उतारे उम्मीदवार 
इन सातों सीटों में फूलपुर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, संत कबीर नगर, सलेमपुर, जौनपुर और मछली शहर का नाम शामिल है. समाजवादी पार्टी ने फूलपुर से श्री अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से श्री राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से श्री भीष्म शंकर तिवारी, संत कबीर नगर से श्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद, सलेमपुर से श्री रमाशंकर राजभर, जौनपुर से श्री बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से सुश्री प्रिया सरोज को उम्मीदवार बनाया है. 

अपना दल की बढ़ी टेंशन 
सपा की इस नई लिस्ट के आने के बाद अब अपना दल (कमेरावादी) के नेता पल्लवी पटेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सपा ने फूलपुर सीट से भी अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं. इससे पहले शुक्रवार को बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. 

कांग्रेस में खाते में आई हैं 17 सीटें
बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर कुल सात चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. वहीं, आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा, जबकि मतदान की गिनती 4 जून को की जाएगी. यूपी की 80 सीटों में 17 सीटें इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के पाले में गई है. वहीं, बाकी की शेष 63 सीटें समाजवादी पार्टी के पाले में हैं. 

ये भी पढ़ेंः हेलीकॉप्टर से प्रचार के लिए कितना खर्च करते हैं नेताजी? इन राज्यों में हो रहा सबसे ज्यादा इस्तेमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़