कांग्रेस और सपा के बीच सीटों के बंटवारे पर चल रही मीटिंग हुई खत्म, जानें क्या निकला नतीजा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिए डंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच दिल्ली में जारी बैठक अब खत्म हो गई है. यह बैठक आज शाम (17 जनवरी) 4 बजे से शुरू हुई थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 17, 2024, 06:55 PM IST
  • 'काफी विस्तार से हुई है बातचीत'
  • 'राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे बात'
कांग्रेस और सपा के बीच सीटों के बंटवारे पर चल रही मीटिंग हुई खत्म, जानें क्या निकला नतीजा

नई दिल्लीः Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिए डंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच दिल्ली में जारी बैठक अब खत्म हो गई है. यह बैठक आज शाम (17 जनवरी) 4 बजे से शुरू हुई थी. बैठक खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी की ओर से बैठक में शामिल पांच सदस्यीय पैनल के सदस्य रामगोपाल यादव ने कहा कि इस बैठक में आधा रास्ता तय कर लिया गया है. अभी आधा रास्ता बाकी है, जिसे तय करना है. 

'काफी विस्तार से हुई है बातचीत' 
वहीं, बैठक में शामिल कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा इस बैठक में हमारी बातचीत काफी विस्तार से हुई है. हमने अपनी सारी बातें उनके समझ रखी हैं. उन्होंने भी अपना पक्ष हमारे सामने रखा है. उत्तर प्रदेश में हमारी बातचीत समाजवादी पार्टी के साथ हो रही है. वहीं, रामगोपाल यादव ने बीएसपी से गठबंधन के सवाल पर कहा कि यह सवाल उनसे ही पूछना चाहिए कि वे गठबंधन में आना चाहते हैं या नहीं. 

'राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे बात' 
सलमान खुर्शीद ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आगे राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे अखिलेश यादव से बात करेंगे. बता दें कि पहले यह बैठक 12 जनवरी को ही होने वाली थी, लेकिन कांग्रेस की प्रदेश इकाई की ओर से तैयारी पूरी न होने के वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था और आज शाम 4 बजे यह बैठक बुलाई गई थी. 

बैठक में सपा की ओर से ये लोग रहे शामिल 
दिल्ली में आयोजित इस बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ से रामगोपाल यादव, जावेद अली खान, लालजी वर्मा, उदयवीर सिंह और संग्राम यादव ने भाग लिया था. इन पांच सदस्यों के पैनल की घोषणा सपा की ओर से पहले ही कर दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर दी थी. 

ये भी पढ़ेंः 'दही-चूड़ा' के बावजूद नहीं मिठास! बिहार में इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर कैसे बनेगी बात?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़