Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में 10 सांसदों के टिकट काट सकती है BJP, जानें किस-किस का नाम?

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में भाजपा इस बार नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इसके लिए 10 सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 06:52 PM IST
  • टेनी का टिकट भी कट सकता है
  • मेनका गांधी के टिकट पर भी संशय
Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में 10 सांसदों के टिकट काट सकती है BJP, जानें किस-किस का नाम?

नई दिल्ली: UP Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारियां शुरू हो गई है. पार्टी बहुत जल्द उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस बार भाजपा का उत्तर प्रदेश पर पूरा फोकस है. पार्टी ने यहां मिशन- 80 का नारा दिया है. इसके लिए कई पुराने चेहरों को भी बदला जाएगा, नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. माना जा रहा है कि भाजपा करीब 10 सांसदों के टिकट काट सकती है. 

 

किनका टिकट कट सकता है?

1. कानपुर: सत्यदेव पचौरी

2. मेरठ: राजेंद्र अग्रवाल

3. मथुरा: हेमा मालिनी

4. बरेली: संतोष गंगवार 

5. सुल्तानपुर: मेनका गांधी

6. पीलीभीत: वरुण गांधी 

7. हाथरस: राजवीर दिलेर

8. बाराबंकी: उपेंद्र सिंह  

9. बहराइच: अक्षयवर लाल

10. लखीमपुर खीरी: अजय मिश्र टेनी

 

वरुण गांधी के तेवर बदले

पीलीभीत से लोकसभा सांसद वरुण गांधी अक्सर अपनी ही पार्टी और पीएम मोदी की नीतियों पर हमलावर रहते हैं. लेकिन अब उनके तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. वरुण गांधी अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन रीडेवलपमेंट कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उन्होंने यहां कहा कि हमारे देश में हिम्मत और प्रतिभा की कमी नहीं है. बस लोगों को अवसर की जरूरत है. आज जय हिंद का नारा पूरी दुनिया गूंज रहा है. हमारे जीवन का संकल्प राष्ट्र भक्ति है. इस उपलब्धि के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं. बता दें कि वरुण गांधी इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी के बेटे हैं. संजय की पत्नी मेनका भी भाजपा से सांसद हैं. 

 

नोट: यह खबर मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. इसे किसी पार्टी की आधिकारिक सूचना न समझें. 

 

ये भी पढ़ें- BJP से पहले राहुल गांधी की सीट पर CPI ने उतारा प्रत्याशी, INDIA गठबंधन का हिस्सा है पार्टी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़