'राहुल गांधी आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें..' विपक्ष की बैठक में लालू यादव ने रखी ये मांग

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने राहुल गांधी को अहम सलाह देते हुए कहा है कि 'आप हमारी सलाह नहीं माने, विवाह नहीं किए. अभी समय नहीं बीता है. आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें.'

Written by - Nitin Kumar | Last Updated : Jun 24, 2023, 08:01 PM IST
  • लालू यादव ने राहुल गांधी को दी अहम सलाह
  • कहा- आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें
'राहुल गांधी आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें..' विपक्ष की बैठक में लालू यादव ने रखी ये मांग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपने चिरपरिचित चुटीले अंदाज में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा कि ‘आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें.’ इसके जवाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आपने कह दिया, तो (शादी) हो जाएगी.

राहुल गांधी के तारीफ में लालू यादव ने पढ़े कसीदे
विपक्षी दलों की बैठक के बाद प्रसाद ने मीडिया से मुखातिब होने के बाद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का उल्लेख करते हुए उनकी तारीफ भी की. प्रसाद ने अडाणी मामले को लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा उठाए जाने का हवाला देते हुए कहा, 'आपने लोकसभा में अच्छा काम किया.'

उन्होंने राहुल गांधी की दाढ़ी की ओर इशारा करते हुए कहा, 'आप घूमने लगे तो दाढ़ी बढ़ा लिए, इससे नीचे मत ले जाइए.' बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'आप हमारी सलाह नहीं माने, विवाह नहीं किए. अभी समय नहीं बीता है. आप शादी करिये, हम लोग बारात चलें.'

लालू यादव ने राहुल गांधी को दी शादी करने की सलाह
उन्होंने कहा, 'आपकी मम्मी (सोनिया गांधी) बोलतीं थीं कि हमारी बात नहीं मानता, शादी करवाइए. आप शादी कर लीजिए.' लालू प्रसाद के इस चुटीले अंदाज पर वहां मौजूद नेता और अन्य हंसने लगे. लालू प्रसाद यादव ने आगे कहा कि मैं पूरी तरफ फिट हो गया हूं, अब बढ़िया से ‘फिट’ करना है नरेन्द्र मोदी को..

बिहार में लगा पोस्टर, राहुल गांधी को बताया 'देवदास'
बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को विपक्षी दलों की होने वाली बैठक के पहले प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. सत्ता और विपक्ष के नेताओ के बीच जहां जमकर बयानबाजी हो रही है, वहीं पोस्टर वार भी जारी है.

इस बीच, भाजपा के प्रदेश कार्यालय के बाहर शुक्रवार को लगाए गए एक पोस्टर की चर्चा खूब हो रही है. इस पोस्टर में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को देवदास बताया गया है और फिल्म देवदास के डायलॉग भी लिखे गए हैं. हालांकि यह पोस्टर किसने लगाया है, इसका उल्लेख पोस्टर में नहीं है.

पोस्टर में सबसे ऊपर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की तस्वीर लगाई गई है, जबकि नीचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर है. शाहरुख खान के लिए ' रील लाइफ ' देवदास लिखा गया है तो वहीं राहुल गांधी के लिए रियल लाइफ देवदास लिखा गया है. पोस्टर में जहां शाहरुख खान के सामने फिल्म देवदास के डायलॉग को लिखा गया है, जबकि राहुल गांधी की तस्वीर के सामने उसी के अंदाज में कांग्रेस पर निशाना साधा गया है.

राहुल गांधी के तस्वीर के सामने लिखा गया है कि ममता दीदी ने कहा बंगाल छोड़ दो, केजरीवाल ने कहा दिल्ली और पंजाब छोड़ दो, लालू, नीतीश ने कहा बिहार छोड़ दो, अखिलेश ने कहा उत्तर प्रदेश छोड़ दो, स्टालिन ने कहा तमिलनाडु छोड़ दो. वह दिन दूर नही जब सब मिलकर कहेंगे कांग्रेसी (राहुल) राजनीति छोड़ दो.

इसे भी पढ़ें- अब इस राज्य में होमगार्ड्स को मिलेगी पिस्टल चलाने का ट्रेनिंग, जानें क्या है पूरा प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़