Hanuman Beniwal: कितनी संपत्ति के मालिक हैं हनुमान बेनीवाल, जानें 10 साल में कितनी बढ़ी प्रॉपर्टी?

 Hanuman Beniwal Net Worth: हनुमान बेनीवाल नागौर से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहली 2019 में हनुमान ने ज्योति मिर्धा को चुनाव हराया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 03:46 PM IST
  • हनुमान के पास फॉर्च्यूनर गाड़ी है
  • पत्नी के नाम नहीं कोई संपत्ति
Hanuman Beniwal: कितनी संपत्ति के मालिक हैं हनुमान बेनीवाल, जानें 10 साल में कितनी बढ़ी प्रॉपर्टी?

नई दिल्ली: Hanuman Beniwal Net Worth: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट पूरे देश में चर्चा में है. यहां से भाजपा ने ज्योति मिर्धा और इंडिया गठबंधन ने RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले हनुमान बेनीवाल ज्योति मिर्धा को बीते लोकसभा चुनाव में पटखनी दे चुके हैं. हालांकि, तब ज्योति कांग्रेस में थीं और हनुमान NDA के उम्मीदवार थे. 

हनुमान बेनीवाल के पास कितनी संपत्ति
हनुमान बेनीवाल ने 2023 के विधानसभा चुनाव में अपने हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 42 लाख रुपये बताई थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने हलफनामे में अपनी 33 लाकह रुपये की संपत्ति बताई थी. करीब 10 साल में हनुमान की संपत्ति में 9 लाख रुपये की ही बढ़ोतरी हुई. हनुमान बेनीवाल की सारी संपत्ति पैतृक व्यवसाय कृषि से हुई है.

हनुमान के पास कौनसी गाड़ी?
2023 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, हनुमान बेनीवाल के पास अचल संपत्ति के नाम पर घर और जमीन ही हैं. हनुमान बेनीवाल के पास देनदारी या लोन नहीं है.हनुमान बेनीवाल के पास फॉर्च्यूनर गाड़ी है, जिसे 2013 में खरीदा गया था. इसकी शुरुआती कीमत करीब 33 लाख होती है. हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका के नाम कोई संपत्ति नहीं है. 

कौन हैं हनुमान बेनीवाल?
हनुमान बेनीवाल राजस्थान के चर्चित नेताओं में से एक हैं. उन्होंने छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत की थी. वे फिलहाल नागौर के खींवसर से विधायक हैं. इससे पहले 2019 में नागौर लोकसभा सीट से सांसद बने थे. हालांकि, किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था. उनकी खुद की पार्टी है, जिसका नाम राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) है.  

ये भी पढ़ें- Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर से हुंकार भरने वाले रविंद्र भाटी के पास कितनी संपत्ति, जानें बैंक खाते में कितने रुपये?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़