गुजरात पुलिस ने ऑटो वाले के घर खाना खाने जाने से रोका तो भड़के केजरीवाल, देखें पूरा VIDEO

गुजरात में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अहमदाबाद पुलिस ने ऑटो से ऑटो वाले के घर खाना खाने जाने से रोका. इस पर वह नाराज हो गए और कहने लगे कि उन्हें पुलिस सुरक्षा नहीं चाहिए. पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2022, 08:55 PM IST
  • गुजरात में इस साल होने हैं चुनाव
  • ऑटो रिक्शा चालकों से किया वादा
गुजरात पुलिस ने ऑटो वाले के घर खाना खाने जाने से रोका तो भड़के केजरीवाल, देखें पूरा VIDEO

नई दिल्लीः गुजरात में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अहमदाबाद पुलिस ने ऑटो से ऑटो वाले के घर खाना खाने जाने से रोका. इस पर वह नाराज हो गए और कहने लगे कि उन्हें पुलिस सुरक्षा नहीं चाहिए. पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है.

ऑटो में बैठे अरविंद केजरीवाल का अहमदाबाद पुलिस से बहस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

 

ऑटो रिक्शा चालकों से किया वादा
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के ऑटोरिक्शा चालकों से वादा किया कि वह उन्हें उत्पीड़न से बचाने तथा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए उनकी दहलीज तक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की सेवाएं उपलब्ध करायेंगे. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक गुजरात के अहमदाबाद शहर में ऑटोरिक्शा चालकों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे. 

गुजरात में इस साल होने हैं चुनाव
राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि ऑटोरिक्शा चालकों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनकी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने चालकों से अनुरोध किया कि वे दिल्ली की तरह यहां भी अपने यात्रियों के बीच और सोशल मीडिया के माध्यम से आप का प्रचार-प्रसार करें. 

'कोविड के दौरान ऑटो वालों को दी मदद'
उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान लगभग 1.5 लाख चालकों को दो बार पांच-पांच हजार रुपये का भुगतान किया. केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में आपको लाइसेंस के नवीनीकरण, स्वामित्व परिवर्तन और परमिट या आरसी से लोन हटवाने जैसे कार्यों के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है. हमने एक फोन नंबर दिया है. कॉल करें और दिल्ली सरकार का एक अधिकारी आपके दरवाजे पर खुद पहुंचेगा. आप अपने लाइसेंस का नवीनीकरण उसी तरह करवा पाएंगे जैसे आप फोन पर पिज्जा ऑर्डर करते हैं.’

'आपको रिश्वत देने की जरूरत नहीं'
केजरीवाल ने कहा कि इससे रिश्वतखोरी रुकेगी. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों, सरकारी अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दिया जाने वाला पैसा बच जाएगा. उन्होंने कहा, ‘आपको कोई रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन इसके लिए आपको ‘आप’ की सरकार बनानी होगी.’ कार्यक्रम में मौजूद कुछ ऑटोरिक्शा चालकों ने दावा किया कि उन्हें भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत लागू आदेश की अवज्ञा) के तहत पुलिस द्वारा परेशान किया गया था. 

मुफ्त बिजली देने का किया वादा
केजरीवाल ने कहा दिल्ली में भी उत्पीड़न के लिए इस (धारा) 188 का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन उनकी सरकार ने लोगों को धारा-188 से मुक्त कर किया और गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे. आप नेता ने कहा कि पार्टी अपने वादे के अनुरूप 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराएगी, जिससे ऑटोरिक्शा चालकों को पैसे बचाने और महंगाई से निपटने में मदद करेगी.

यह भी पढ़िएः ज्ञानवापी मस्जिद केस: कौन हैं जज अजय कृष्ण विशेष, देवभूमि उत्तराखंड से है गहरा नाता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़