ममता-कंगना पर टिप्पणी को लेकर दिलीप घोष-सुप्रिया श्रीनेत की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

दिलीप घोष से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर टिप्पणी के लिए जवाब मांगा गया है और सुप्रिया श्रीनेत से कंगना रनौत पर विवादित पोस्ट के लिए जवाब मांगा गया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 05:07 PM IST
  • दोनों नेताओं से मांगा जवाब.
  • चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस.
ममता-कंगना पर टिप्पणी को लेकर दिलीप घोष-सुप्रिया श्रीनेत की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के नेता दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत विवादित टिप्पणी के मामले में फंसते दिख रहे हैं. चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं से जवाब मांगा है. दरअसल दिलीप घोष से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर टिप्पणी के लिए जवाब मांगा गया है और सुप्रिया श्रीनेत से कंगना रनौत पर विवादित पोस्ट के लिए जवाब मांगा गया है.   

कंगना को बीजेपी ने आम चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. चुनाव आयोग ने घोष और श्रीनेत की टिप्पणियों को ‘अशोभनीय और गलत’ बताया. आयोग ने कहा कि पहली नजर में, दोनों टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता और चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों को गरिमा बनाए रखने की सलाह का उल्लंघन हैं.

हिमाचल बीजेपी ने की शिकायत
घोष और श्रीनेत को 29 मार्च शाम तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा गया है. इससे पहले बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई ने कंगना रनौत के खिलाफ अपने सोशल मीडिया हैंडल से कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर की शिकायत राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से की थी.  दोनों नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. बीजेपी ने कहा- ये टिप्पणी एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाती हैं जो आदर्श आचार संहिता के अनिवार्य दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन हैं.

सुप्रिया श्रीनेत ने दी थी सफाई 
सुप्रिया श्रीनेत ने वह पोस्ट डिलीट कर दी है. उन्होंने सफाई में कहा था-जैसे ही मुझे पता चला मैंने वह पोस्ट हटा दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती. मैं जानना चाहती हूं कि यह कैसे हुआ.

बीजेपी ने भी दिलीप घोष से मांगा जवाब
वहीं बीजेपी ने भी पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. नोटिस सीएम ममता बनर्जी पर घोष की अपमानजनक टिप्पणी के लिए जारी किया है. दिलीप घोष ने नोटिस मिलने की बात को स्वीकार करते हुए कहा-उनकी सीएम ममता से कोई निजी दुश्मनी नहीं है. मैंने सिर्फ उनकी राजनीतिक टिप्पणियों का विरोध किया है, जिसके जरिए वह लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही थीं.

 

ये भी पढ़ें- Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर से हुंकार भरने वाले रविंद्र भाटी के पास कितनी संपत्ति, जानें बैंक खाते में कितने रुपये?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़