महज 94 वोट से हारे छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, राज्य में बुरी तरह परास्त कांग्रेस

करीबी मुकाबले में सिंह देव को महज 94 वोट से हार मिली है. सिंह देव को बीजेपी के प्रत्याशी राजेश अग्रवाल ने हराया है. नतीजे के बाद एक बार फिर रिकाउंटिंग हुई लेकिन सिंह देव को हार मिली है. हालांकि अभी तक पूरे वोट के आंकड़े नहीं सामने आए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2023, 08:36 PM IST
  • चुनाव हारे छ्त्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम.
    बीजेपी प्रत्याशी ने करीबी मुकाबले में हराया.
महज 94 वोट से हारे छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, राज्य में बुरी तरह परास्त कांग्रेस

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को चुनाव नतीजों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी के कई दिग्गज नेता-मंत्री चुनाव हार गए हैं. इसी क्रम में अंबिकापुर सीट से राज्य के डिप्टी सीएम और दिग्गज कांग्रेसी नेता टीएस सिंह देव चुनाव हार गए हैं. करीबी मुकाबले में सिंह देव को महज 94 वोट से हार मिली है. सिंह देव को बीजेपी के प्रत्याशी राजेश अग्रवाल ने हराया है. नतीजे के बाद एक बार फिर रिकाउंटिंग हुई लेकिन सिंह देव को हार मिली है. हालांकि अभी तक पूरे वोट के आंकड़े नहीं सामने आए हैं. 

1 करोड़ 55 लाख से ज्यादा वोटर्स ने दिया वोट
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक 17 राउंड की गिनती तक टीएस सिंह देव करीब 4000 वोटों से पीछे चल रहे थे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं और यहां मतदान दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को हुआ था. यहां 1 करोड़ 55 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया.

पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है बीजेपी
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना 8 बजे 33 जिला मुख्यालयों में शुरू हुई, पहले पोस्टल बैलेट की गणना हुई और उसके बाद ईवीएम मशीन खोली गई. राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में मतगणना को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. अब तक आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी 54 सीटों के साथ राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में BJP जीत रही, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया नए CM का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़