कल होगी 'बड़ी बैठक', MP में लोकसभा की चुनावी जीत के लिए लिए रोडमैप बनाएंगे संघ-BJP

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 'मिशन 29' के तहत सभी सीटें जीतने को लेकर बीजेपी की प्लानिंग की जारी है. कल यानी गुरुवार को बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सीहोर में जुटने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2024, 09:47 PM IST
  • मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी प्लानिंग.
  • रोडमैप बनाने को जुटेंगे बीजेपी-RSS.
कल होगी 'बड़ी बैठक', MP में लोकसभा की चुनावी जीत के लिए लिए रोडमैप बनाएंगे संघ-BJP

भोपाल. बीते दिसंबर महीने में घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल की है. इस प्रचंड जीत के साथ ही राज्य को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में नए चेहरे भी मिले हैं. बीजेपी ने नए नेताओं के चुनाव में लंबे समय की प्लानिंग की है और इसकी कुछ बानगी आगामी लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकती है. राज्य में लोकसभा चुनाव में मिशन 29  के तहत सभी सीटें जीतने को लेकर बीजेपी की प्लानिंग की जारी है. इसी क्रम में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सीहोर में जुटने वाले हैं.

बीते चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं 28 सीटें
चुनाव से कुछ समय पहले हो रही इस अहम बैठक में राज्य सरकार के कामकाज के साथ लोकसभा चुनाव पर मंथन होगा. बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 29 में से 28 स्थान पर जीत दर्ज की थी. राज्य की केवल एक छिंदवाड़ा सीट ही बीजेपी हाथों से फिसल गई थी. पार्टी ने इस बार प्लानिंग की है कि छिंदवाड़ा सीट पर भी जीत दर्ज कर मिशन 29 को पूरा करना है. छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर कांग्रेसी दिग्गज कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जीत दर्ज की थी. छिंदवाड़ा क्षेत्र को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. 

क्या है लोकसभा चुनाव की प्लानिंग?
बीजेपी और संघ की बैठक में लोकसभा चुनाव में सभी स्थानों पर जीत कैसे दर्ज की जाए, इसकी रणनीति बनाई जाएगी. यह बैठक 11 जनवरी को सीहोर में होने जा रही है. इस अहम बैठक में राज्य बीजेपी चीफ विष्णु दत्त शर्मा और संगठन मंत्री हितानंद के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे. इसके अलावा संघ की तरफ से अरुण कुमार, दीपक विस्पुते, राष्ट्रीय महामंत्री बीएल. संतोष, सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल हिस्सा लेंगे.

माना जा रहा है कि बैठक के दौरान लोकसभावार जिम्मेदारियां सौंपे जाने की तैयारी है, जिसमें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रमों के जरिए इस विषय को घर-घर पहुंचाने की रणनीति पर काम किया जाएगा. इससे पहले बीजेपी ने तेलंगाना में भी कुछ इसी तरह की तैयारी करते हुए हर सीट पर एक प्रभारी नियुक्त किया है. तेलंगाना में भी बीजेपी की सभी 17 सीटें जीतने की प्लानिंग है. इसी क्रम में बीजेपी ने राज्य की अन्य दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और बीआरएस पर आरोप लगाए थे. 

ये भी पढ़ें- Shiv sena MLA Disqualification Case: शिंदे गुट ही असली शिवसेना, उद्धव ठाकरे की दलील खारिज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़