BJP ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री समेत 5 नामों का ऐलान

 BJP Rajya Sabha List: भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 5 नेताओं के नामों का ऐलान हुआ है. 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख.

Last Updated : Feb 14, 2024, 11:35 AM IST
  • 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख
  • 27 फरवरी को होगी चुनाव की वोटिंग
BJP ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री समेत 5 नामों का ऐलान

नई दिल्ली: BJP Rajya Sabha List: भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में केंद्रीय आलाकमान ने 5 नामों का ऐलान किया है. इनमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw), माया नरोलिया, एल मुरुगन, बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज का नाम है. 

कहां से बनाए गए उम्मीदवार
अश्विनी वैष्णव को ओडिशा (Odhisha) से राज्यसभा भेजा जा रहा है. जबकि बाकी चार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सीटों से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है.

वैष्णव की चर्चाओं पर विराम
पहले ऐसी चर्चा थी कि अश्विनी वैष्णव राजस्थान या ओडिशा की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन अब इन चर्चाओं पर पूरी तरह विराम लग गया है. पार्टी ने एक बार फिर अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा भेजने का ही फैसला किया है. अब वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

पहले भी जारी हो चुकी एक लिस्ट
भाजपा ने इससे पहले भी एक लिस्ट जारी की थी. इसमें यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. उत्तर प्रदेश भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए आरपीएन सिंह को टिकट दिया. 11 फरवरी को जारी हुई इस लिस्ट में करीब 14 उम्मीदवारों का नाम शामिल था. 

27 फरवरी को होगी वोटिंग
गौरतलब है कि 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. मतदान 27 फरवरी को होगा. 15 फरवरी नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. 16 फरवरी को  दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: बॉर्डर सील होने से राजधानी में रेंग-रेंगकर चल रहीं गाड़ियां, जाम से बचने के लिए पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़