BJP की 7वीं लिस्ट जारी, अमरावती से नवनीत राणा को चुनावी मैदान में उतारा

मंगलवार को 6वीं लिस्ट जारी करने के बाद बीजेपी ने बुधवार को 7वीं लिस्ट जारी की. इस सूची में बीजेपी ने दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 08:15 PM IST
  • दो प्रत्याशियों के नाम घोषित.
  • नवनीत अमरावती से प्रत्याशी.
BJP की 7वीं लिस्ट जारी, अमरावती से नवनीत राणा को चुनावी मैदान में उतारा

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी सातवीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में बीजेपी ने दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. महाराष्ट्र के अमरावती से नवनीत राणा और कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गोविंद करजोल को टिकट दिया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी 10 प्रत्याशियों की सूची जारी की है.

नवनीत राणा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमरावती से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत दर्ज की थी. उस चुनाव में उन्होंने शिवसेना के नेता अनंतराव अडसुल को पराजित किया था. अडसुल फिलहाल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में हैं. इसके अलावा कर्नाटक के चित्रदुर्ग से बीजेपी ने वर्तमान सांसद नारायणस्वामी का टिकट काट दिया है और उनके स्थान पर पूर्व उपमुख्यमंत्री करजोल पर भरोसा जताया है. 

कांग्रेस ने अप्रूव किए 18 कैंडिडेट
इस बीच यह खबर भी सामने आ रही है कि कांग्रेस ने अपने 18 प्रत्याशियों के नाम अप्रूव कर दिए हैं.  पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 18 नाम अप्रूव किए हैं. समिति की अगली बैठक 31 मार्च को हो सकती है. यह खबर एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़