Andhra Pradesh: BJP, TDP और जनसेना के बीच होगा गठबंधन, जानें किसके हिस्से कितनी सीटें?

BJP TDP Jansena Alliance: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भाजपा, टीडीपी और जनसेना के बीच गठबंधन तय हो गया है. अगले-दो-तीन दिन में इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 05:44 PM IST
  • नायडू की शाह से हुई मुलाकात
  • 8-10 सीटों पर लड़ सकती है BJP
Andhra Pradesh: BJP, TDP और जनसेना के बीच होगा गठबंधन, जानें किसके हिस्से कितनी सीटें?

नई दिल्ली: BJP TDP Jansena Alliance: आंध्र प्रदेश में BJP, जनसेना और TDP का गठबंधन करीब-करीब तय हो गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (7 मार्च, 2024) को दिल्ली में TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस गठबंधन का औपचारिक ऐलान 2-3 दिन के भीतर हो सकता है. 

TDP सांसद के बयान से कयासबाजी शुरू
TDP के सांसद के. रविंद्र कुमार ने शुक्रवार बताया, 'भाजपा, TDP और जनसेना ने आने वाले लोकसभा चुनाव में साथ काम करने का निर्णय लिया है.' तभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि तेलुगु देशम पार्टी (TDP) जल्द ही NDA में शामिल हो सकती है. 

8-10 सीटों पर लड़ सकती है भाजपा
आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटें हैं. भाजपा 8 से 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. पार्टी तिरुपति, अराकु, वाइजैग, विजयवाड़ा, राजामपेट और राजमुंद्री जैसी महत्वपूर्ण सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारना चाहती है. JSP को TDP पहले ही 3 लोकसभा और 24 विधानसभा सीट दे चुकी है. 

TDP ने 2019 के चुनाव से पहले छोड़ा था NDA का साथ
गौरतलब है कि पहले TDP भाजपा के साथ गठबंधन में थी. फिर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले NDA से TDP अलग हो गई. उस वक्त चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि केंद्र सरकार ने आंध्र से जुड़े वादे पूरे नहीं किए. TDP और आंध्र सरकार ने 4 साल धैर्य बनाए रखा. केंद्र कुछ भी सुनने के मूड में ही नहीं है. पता नहीं हमसे क्या चूक हुई.

ये भी पढ़ें- Rahul Kaswan: BJP से टिकट कटने पर उपराष्ट्रपति के दामाद की बगावत! जानें रैली में क्या फैसला लिया?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़