Amethi Lok Sabha Chunav Result: स्मृति ईरानी के हाथ से फिसली अमेठी सीट, केएल शर्मा ने इतने वोटों से दी मात

Amethi Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी सीट को जीतने के लिए भाजपा और कांग्रेस में आमने सामने की टक्कर है. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट को जीतने के लिए स्मृति ईरानी को उतारा है, तो वहीं कांग्रेस ने केएल शर्मा बड़ी जिम्मेदारी दी है. देखिए कौन किस आगे चल रहा है. अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को पीछे छोड़ते हुए केएल राहुल ने जीत कर ली है.    

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 10:06 AM IST
Amethi  Lok Sabha Chunav Result: स्मृति ईरानी के हाथ से फिसली अमेठी सीट, केएल शर्मा ने इतने वोटों से दी मात

Amethi Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट भी गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती है. इस बार राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट के अलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं. इस बार राहुल गांधी ने अमेठी से नहीं बल्कि रायबरेली पर्चा दाखिल किया है. मतलब इस बार राहुल और स्मृति इरानी का भले ही आमान-सामना न हो, लेकिन दोनों ही सीट पर कांटे की टक्कर है. अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को पीछे छोड़कर जीत का परचम लहराया है.

Amethi Lok Sabha Chunav Result 2024

बता दें कि भाजपा ने इस बार अमेटी से स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने केएल शर्मा  को टिकट देकर जीत दर्ज करने के लिए उनकी पीठ थपथपाई है. अमेठी सीट गांधी परिवार की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती रही है. गाजीपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 1428316 है, जिसमें पुरुष मतदाता 749588 व महिला मतदाता 678628 हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़