Lok Sabha Election 2024: आजमगढ़ या कन्नौज, जानें कहां से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव?

Akhilesh Yadav Election: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यहां उनका मुकाबला भाजपा के सांसद सुब्रत पाठक से होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2024, 12:23 PM IST
  • कन्नौज से हार चुकीं डिंपल
  • सुब्रत पाठक हैं यहां के सांसद
Lok Sabha Election 2024: आजमगढ़ या कन्नौज, जानें कहां से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव?

नई दिल्ली: Akhilesh Yadav Election: समाजवादी पार्टी ने करीब 32 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से टिकट दिया है. जबकि चाचा शिवपाल यादव को बदायूं से चुनावी मैदान में उतारा है. अखिलेश खुद कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेगे, इसको लेकर भी लोगों में काफी सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन अब तस्वीर साफ होती दिख रही है. 

पार्टी पदाधिकारी हुए एक्टिव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश यादव इस बार कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. कन्नौज में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी इसका मैसेज दे दिया गया है.

2019 में कन्नौज से हारीं डिंपल
कन्नौज से फिलहाल सुब्रत पाठक भाजपा के सांसद हैं, पार्टी ने उन्हें फिर से टिकट दे दिया है. 2019 से पहले कन्नौज सपा का गढ़ मानी जाती थी. इस सीट पर सपा ने 1998 से 2014 तक लगातार जीत दर्ज की. 2019 में डिंपल यादव ने यहां सपा की टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन सुब्रत पाठक से चुनाव हार गईं. 

सपा जिलाध्यक्ष बोले- अखिलेश जाहिर कर चुके इच्छा
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कन्नौज के करीबी नेताओं को फोन किया. उनके सामने कन्नौज से चुनव लड़ने की इच्छा जाहिर की. सपा के जिलाध्यक्ष कलीम खान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. यह हमारे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए गर्व करने वाली बात है.

आजमगढ़ से कौन लड़ सकता है?
ऐसी चर्चा है कि आजमगढ़ से अखिलेश यादव चुनाव नहीं लड़ेंगे. वे यहां से धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में उतार सकते हैं. बीते लोकसभा चुनाव में धर्मेंद्र यादव भाजपा के दिनेश लाल निरहुआ से चुनाव हार गए थे. हालांकि, मार्जिन काफी कम रहा रहा. निरहुआ को 312768 वोट मिले , जबकि धर्मेंद्र यादव को 304089 वोट मिले. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: सत्यपाल मलिक भी लड़ सकते हैं चुनाव, देश की सबसे हॉट सीट से हो सकते हैं प्रत्याशी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़