पंजाब के बाद हरियाणा पर AAP की नजर, जानिए कैसे मजबूत हो रही है आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के बाद हरियाणा में अपनी जमीन मजबूत करनी शुरू कर दी है. पंजाब में सरकार बनाने के बाद अब हरियाणा में अरविंद केजरीवाल अपना झाड़ू चलाने की पूरी कोशिश कर रहे है. इस बीच आप ने राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता को हरियाणा इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2023, 12:57 PM IST
  • हरियाणा में मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी
  • क्या पंजाब के बाद अब हरियाणा जीतेगी AAP?
पंजाब के बाद हरियाणा पर AAP की नजर, जानिए कैसे मजबूत हो रही है आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव में एकतरफा जीत हासिल करके आम आदमी पार्टी ने हर किसी को हैरान कर दिया था, अरविंद केजरीवाल ने इस जीत से ये बताने की कोशिश की थी कि आप को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है. पंजाब में कांग्रेस, बीजेपी के अलावा अकाली दल को करारी शिकस्त देने के बाद अब केजरीवाल हरियाणा में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गए हैं. हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में अभी 1 साल से अधिक का समय है और आम आदमी पार्टी ने वहां अपना संगठन मजबूत करना शुरू कर दिया है.

सुशील कुमार गुप्ता को AAP ने नियुक्त किया प्रदेश अध्यक्ष
आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को अपनी हरियाणा इकाई का गठन किया और राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. हाल के वर्षों में गुप्ता राज्य में पार्टी के प्रमुख चेहरे के रूप में उभरे हैं.

आप के राष्ट्रीय संगठन सचिव संदीप पाठक द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पिछले साल अप्रैल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ संक्षिप्त जुड़ाव के बाद आप में शामिल होने वाले हरियाणा के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर को पार्टी की प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पत्रकार से नेता बने अनुराग ढांडा को वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष और बलबीर सिंह सैनी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.

क्या दिल्ली और पंजाब के बाद हरियाणा में बनेगी आप की सरकार?
हरियाणा के पूर्व मंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता सैनी पिछले साल मार्च में आप में शामिल हुए थे. चौधरी निर्मल सिंह को आप का राष्ट्रीय संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है. आप की हरियाणा इकाई द्वारा नए पदाधिकारियों की घोषणा ऐसे समय में की गई है जब पार्टी राज्य में अपना आधार और मजबूत करना चाहती है.

हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वर्तमान में राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (जजपा) की गठबंधन सरकार है. अब देखना होगा कि क्या दिल्ली और पंजाब के बाद क्या अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी हरियाणा में अपना झंडा बुलंद कर पाने में कामयाब होती है या नहीं..
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर के उद्घाटन में कौन होगा सीएम योगी का खास मेहमान? जानिए किसे किया आमंत्रित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़