Dream Science: सपने में चील को देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

Dream Science: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार क्या है इसका मतलब?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2024, 08:13 AM IST
Dream Science: सपने में चील को देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

Dream Science: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में चील (Eagle)देखा है, तो यह किस बात का संकेत है. 

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सोते समय देखें गए सपने का आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है. अगर आप समय रहते सपने का अर्थ जान जाएं, तो जीवन में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. आइए जानते हैं सपने में चील देखने का मतलब?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, चील को सपने में देखना अशुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. इस सपने का सेंकत होता है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी के साथ-साथ बीमारी का सामना करना पड़ सकता है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में चील देखी है तो इसका मतलब ये है आपके जीवन में नए काम की शुरुआत होगी. इसके बाद आपका जीवन सुखमय हो जाएगा. आपको शिव और पार्वती की पूजा अवश्य करनी चाहिए ताकि आपको इस सपने का पूरा लाभ मिल सके और आप भी एक सुखमय जीवन का लाभ ले सकें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़